त्योहार पर बाजार हुआ गुलजार, अच्छा होगा कारोबार

करीब दो साल के बाद बाजारों में एक बार फिर से रौनक छाने लगी है। कोरोना संक्रमण थोड़ा धीमा पड़ा है तो लोगों को भी राहत मिली है। व्यापारियों को इस बार दिवाली के अवसर पर बेहतर कारोबार होने की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:32 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:32 PM (IST)
त्योहार पर बाजार हुआ गुलजार, अच्छा होगा कारोबार
त्योहार पर बाजार हुआ गुलजार, अच्छा होगा कारोबार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : करीब दो साल के बाद बाजारों में एक बार फिर से रौनक छाने लगी है। कोरोना संक्रमण थोड़ा धीमा पड़ा है तो लोगों को भी राहत मिली है। व्यापारियों को इस बार दिवाली के अवसर पर बेहतर कारोबार होने की उम्मीद है।

बाजार में बढ़ने लगी रौनक

कोरोना के चलते लोग भीड़भाड़ से बचने के लिए बाजारों में जाने से कतरा रहे थे। लाकडाउन के कारण तो महीनों तक बाजार बंद थे। अब जब कोरोना का दंश कम हुआ है तो लोगों ने भी राहत की सांस ली है। दिवाली के त्योहार को लेकर व्यापारियों की ओर से भी विशेष तैयारी की गई है। दुकानदार नया माल लेकर आ रहे हैं। दिल्ली से ट्रांसपोर्ट के जरिये भी खूब माल मंगाया जा रहा है। दशहरा वाले दिन से ही बाजार में लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी है।

आफर लेकर आ रहे हैं दुकानदार

दिवाली के साथ ही आफर की भी बारिश शुरू हो गई है। विशेष तौर पर दोपहिया व चौपहिया वाहनों पर जमकर आफर आ रहे हैं। वाहनों की बिक्री नवरात्र से ही जोर पकड़ने लगी थी। दिवाली पर और भी बंपर सेल की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त इलेक्ट्रानिक सामान पर भी खूब आफर आ रहे हैं। ज्वैलर्स के यहां भी अच्छी खासी भीड़ उमड़ रही है। कपड़ों की खरीदारी के लिए भी बड़ी तादाद में लोग पहुंच रहे हैं।

अतिक्रमण पर कार्रवाई चाहते हैं दुकानदार

त्योहार की इस बार बंपर शुरुआत हो गई है लेकिन बाजारों में हो रहा अतिक्रमण अभी काबू में नहीं आ पाया है। नगर परिषद की टीमें बाजार में पहुंचकर चालान काट रही है लेकिन नियमित निगरानी नहीं होने के चलते दिन के समय कुछ ज्यादा ही अतिक्रमण हो रहा है। बाजार में कुछ दुकानदार अतिक्रमण कराने के नाम पर ही वसूली कर रहे हैं। ऐसे दुकानदारों पर कार्रवाई की दरकार है। अब बाजार में खरीददार आ रहे हैं। इस बार दिवाली पर अच्छे कारोबार की पूरी उम्मीद है। नगर परिषद चेयरपर्सन ने अतिक्रमण हटाने के लिए अच्छी पहल की है। अब व्यापारियों को भी अपने स्तर पर प्रयास करने की आवश्यकता है ताकि त्योहार के समय बाजार व्यवस्थित रहे और जाम न लगे।

-विवेक ढींगरा, संरक्षक गोकल बाजार एसोसिएशन

दिवाली पर कारोबार बढ़ने की उम्मीद है। बाजार में रौनक लौटने लगी है। हालांकि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से सामान की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली से माल आना शुरू हो गया है। इस बार दिवाली ठीक रहने वाली है।

-रामलाल मक्कड़, दुकानदार

chat bot
आपका साथी