खुले रहे बाजार, बंद रहा हाईवे

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर घोषित भारत बंद का असर शुक्रवार को दिल्ली-जयपुर हाईवे पर तो नजर आया लेकिन बाजार पूरी तरह से खुले रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 06:23 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 06:23 PM (IST)
खुले रहे बाजार, बंद रहा हाईवे
खुले रहे बाजार, बंद रहा हाईवे

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर घोषित भारत बंद का असर शुक्रवार को दिल्ली-जयपुर हाईवे पर तो नजर आया लेकिन बाजार पूरी तरह से खुले रहे। शहर में किसी भी तरह का प्रभाव नहीं रहा। आंदोलकारियों द्वारा दिल्ली-जयपुर हाईवे पर शाहजहांपुर-जयसिपुर खेड़ा बार्डर पर सर्विस लेन को भी बंद कर देने के कारण वाहन जमा में फंसे रहे। ग्रामीण क्षेत्र में भी बंद का कोई असर नहीं रहा। आंदोलनकारी राजस्थान सीमा में शाहजहांपुर के निकट हाईवे पर धरने पर बैठे रहे। सीमा से सटे राजस्थान के कस्बा शाहजहांपुर में बंद का आंशिक असर रहा। आंदोलनकारियों द्वारा 26 मार्च को भारत बंद का आह्वान किया गया था। स्थानीय स्तर पर भारतीय किसान यूनियन (चढूनी), आल इंडिया किसान मजदूर संगठन व जय किसान आंदोलन सहित अन्य सहयोगी संगठनों द्वारा लोगों से भारत बंद में सहयोग की अपील की गई थी, लेकिन इस अपील का स्थानीय बाजारों व अन्य प्रतिष्ठानों पर कोई असर नजर नहीं आया। शहर के मोती चौक, बारा हजारी, कटला बाजार, गंज बाजार, गुड बाजार, रेलवे रोड बाजार, गोकल बाजार व केबल बाजार सहित अन्य जगहों पर स्थित पूरी तरह सामान्य रही तथा सभी बाजार खुले रहे। बाजार सुबह 9 बजे से ही खुलने शुरू हो गए थे। सभी कार्यालय व बैंक भी खुले रहे।

अनाज मंडी में भी फसलों की खरीद जारी रही। बंद के आह्वान के बावजूद स्थानीय किसान बड़ी संख्या में अपनी फसल बिक्री के लिए पहुंचे। अनाज मंडी के व्यापारियों द्वारा भी फसलों की खरीद की गई। तैनात रहा सुरक्षा बल संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। जिलाधीश यशेंद्र सिंह की ओर से जिले में धारा-144 लागू की गई थी तथा ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त रहे। पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जयसिंहपुर खेडा बार्डर, गंगायचा टोल प्लाजा, बस स्टैंड सहित अन्य संभावित क्षेत्रों में पुलिस बल व रेपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात रहे। सभी थाना व चौकी पुलिस को भी अलर्ट पर रखा गया था। पुलिस अधीक्षक की ओर से रोड जाम करने व अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती के निर्देश भी दिए थे। गंगायचा टोल प्लाजा पर सुबह से ही रेपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात रहे।

chat bot
आपका साथी