75 फीसद रोजगार के कानून से युवाओं का भविष्य हुआ सुरक्षित: दिग्विजय

जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के युवाओं से निजी क्षेत्र में 75 फीसद रोजगार का वादा किया था जिसे अब पूरा कर दिया गया है।

JagranSat, 04 Dec 2021 06:46 PM (IST)
75 फीसद रोजगार के कानून से युवाओं का भविष्य हुआ सुरक्षित: दिग्विजय

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के युवाओं से निजी क्षेत्र में 75 फीसद रोजगार का वादा किया था, जिसे अब पूरा कर दिया गया है। जो कंपनियां पहले युवाओं को लोकल कहकर रिजेक्ट करती थीं वह अब लोकल युवाओं को बुलाकर नौकरी देने लगी हैं। इस कानून से युवाओं का भविष्य सुरक्षित हुआ है। दिग्विजय चौटाला शनिवार को माडल टाउन स्थित बाल भवन में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को नौ दिसंबर को झज्जर जिला के गांव दादरी तोय में पार्टी के तीसरे स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली जन सरोकार दिवस रैली के लिए आमंत्रित किया। इस रैली में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला युवाओं के लिए बड़ी घोषणा करेंगे।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हुडा सरकार ने दस सालों में बुजुर्गों की पेंशन को 500 रुपये बढ़ाया था, लेकिन हरियाणा सरकार ने दो साल में ही पेंशन में 500 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। चौटाला ने कहा कि 2024 में जब हम लोगों के बीच वोट मांगने जाएंगे तो उस समय वृद्धावस्था पेंशन 5100 रुपये होगी। राजनीति में पचास फीसद महिलाओं के आरक्षण के मामले में जजपा ने बड़ी पहल की है। पंचायतों, जिला परिषद चुनावों में पचास फीसद महिलाओं को आरक्षण दिया गया है। नए डिपो होल्डरों में 33 फीसद महिलाएं होंगी। रोडवेज बसों को छात्राओं के लिए निश्शुल्क कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिन कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो पाए हैं वह निराश नहीं हो। पार्टी उनका मान सम्मान ब्याज सहित लौटाएगी।

किसानों की हर मांग माने सरकार: दिग्विजय चौटाला ने कहा कि सरकार अब किसानों की मांगों को मानने में देरी न करे इससे उनको ही नुकसान है। किसानों के मुकदमें वापस लेने, स्मारक बनाने व मुआवजा देने संबंधित मांगों पर शीघ्र फैसला होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम किसानों के साथ खड़े हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. केसी बांगड़, जिला अध्यक्ष श्यामसुंदर सभरवाल ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मंच का संचालन चौधरी रणबीर सिंह ने किया। इस अवसर पर पूर्व संसदीय सचिव अनीता यादव, पूर्व विधायक चौधरी गंगाराम पटौदी, प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु राव, विजय पंच, रामफल कोसलिया, मनजीत जेलदार, महेंद्र सिंह चौहान, शीशराम चौकन, बच्चू सिंह, बिमला चौधरी, टेकचंद सैनी, राजबीर तिहाड़ा, विजय भुरथला, मलखान सिंह, धर्मवीर चौकन, सत्येंद्र झाबुआ, शीला यादव, रवि मसीत आदि विशेष तौर पर मौजूद रहे।

मंत्रीमंडल विस्तार हुआ तो हमारे कोटे का मंत्री बनना तय: पत्रकारों से बातचीत में दिग्विजय चौटाला ने कहा कि झज्जर रैली में जजपा का पिछले दो साल का रिपोर्ट कार्ड सामने रखा जाएगा तथा आगामी तीन साल का रोडमैप भी बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चाएं हम भी सुन रहे हैं। मंत्रीमंडल का अगर विस्तार होता है तो हमारे कोटे का एक मंत्री बनना तय है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.