पत्नी की हत्या कर भ्रमण करता रहा आरोपित पति

सेक्टर-छह में 16 नवंबर की रात को पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपित पति भ्रमण पर निकल गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:08 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:08 PM (IST)
पत्नी की हत्या कर भ्रमण करता रहा आरोपित पति
पत्नी की हत्या कर भ्रमण करता रहा आरोपित पति

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: यहां के सेक्टर-छह में 16 नवंबर की रात को पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपित पति भ्रमण पर निकल गया था। इस दौरान आरोपित कई धार्मिक स्थलों पर भी गया। रुपये खत्म होने के बाद आरोपित सोमवार को धारूहेड़ा पहुंचा था। धारूहेड़ा पहुंचते ही आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने आरोपित को अदालत से पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। पुलिस अभी वारदात में प्रयुक्त चाकू और फरारी के दौरान प्रयोग की गई कार बरामद नहीं कर पाई है।

झगड़े के बाद कर दी थी हत्या: पुलिस ने बताया कि मूल रूप से गुरुग्राम के गांव बोहड़ा कलां निवासी सतबीर सिंह बीएसएनल से करीब चार साल पहले उप महाप्रबंधक डीजीएम के पद से सेवानिवृत्त हुआ था और वर्तमान में पत्नी राजबाला और बच्चों के साथ धारूहेड़ा के सेक्टर-छह में रहता था। सतबीर और राजबाला दोनों ही एक-दूसरे पर विश्वास नहीं करते थे और दोनों के बीच आए दिन झगड़ा होता था। एक ही घर में रहने के बावजूद सतबीर सिंह ग्राउंड फ्लोर और राजबाला फ‌र्स्ट फ्लोर पर रहती थी। 16 नवंबर की रात को भी दोनों के बीच झगड़ा हो गया था और तैश में आकर सतबीर ने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर राजबाला की हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार प्राथमिक पूछताछ में आरोपित ने हत्या करना स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में मृतका राजबाला की शिकायत पर सतबीर सहित छह लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया था।

कई जगहों पर गया आरोपित पति: हत्या के बाद सतबीर सिंह अपनी कार में फरार हो गया था। इस दौरान आरोपित आगरा चला गया था। पुलिस की टीमें आरोपित की तलाश कर रही थीं और उसे पकड़े जाने का डर भी था। आगरा से वह चित्रकूट जा पहुंचा। चित्रकूट के बाद वह नैनीताल के लिए निकल गया। इस दौरान उसके पास रुपये खत्म हो गए और वह सोमवार को रुपयों का प्रबंध करने के लिए धारूहेड़ा पहुंचा था, लेकिन पुलिस की टीमें उसके पीछे लगी हुई थी। धारूहेड़ा आते ही पुलिस ने आरोपित को धर दबोचा। आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद अदालत से रिमांड पर लिया गया है। प्राथमिक जांच में हत्या का कारण पति-पत्नी के बीच रोज-रोज का झगड़ा होना आया है। रिमांड के दौरान आरोपित से वारदात में प्रयुक्त चाकू और कार बरामद करने का प्रयास किया जाएगा।

-सुरेश कुमार, एसएचओ सेक्टर-छह थाना।

chat bot
आपका साथी