नवप्रवेशियों का किया स्वागत

अहीर महाविद्यालय में नए सत्र के शुभारंभ पर नवप्रवेशी विद्यार्थियों के लिए एक सभा का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:26 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:29 PM (IST)
नवप्रवेशियों का किया स्वागत
नवप्रवेशियों का किया स्वागत

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अहीर महाविद्यालय में नए सत्र के शुभारंभ पर नवप्रवेशी विद्यार्थियों के लिए एक सभा का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डा. एचआर यादव ने विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए उन्हें महाविद्यालय के इतिहास के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वहीं महाविद्यालय की नियमावली के बारे में जानकारी देते हुए विद्यार्थियों को अनुशासन रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि अनुशासन वह गुण है जो व्यक्ति को ऊंचाइयों तक लेकर जाता है। इस दौरान कार्यरत समिति प्रभारियों ने अपनी-अपनी समितियों के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। वहीं राष्ट्रगान के साथ सभा का समापन किया गया।

समारोह में प्रतिभाओं को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: बुड़ौली स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बाल प्रतिभा प्रोत्साहन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। स्टाफ सचिव टेकचंद वशिष्ठ के संचालन तथा वरिष्ठ प्राध्यापक पुरुषोत्तम कुमार एवं कानूनी साक्षरता मिशन प्रभारी रोहित कुमार के संयोजन में कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य राजकुमार जलवा ने की।

आयोजन में विशेष रूप से अक्टूबर में आयोजित छात्र मूल्यांकन परीक्षा-दो में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के साथ-साथ गत माहआजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित विद्यालय स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताओं शामिल हुए प्रतिभागियों को स्मृति चिह्न और लेखन सामग्री भेंट कर सम्मानित किया गया। मूल्यांकन परीक्षा में कक्षा बारहवीं कला संकाय की छात्राओं में सिमरनजीत एवं छात्रों में विनीत कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार वाणिज्य संकाय में 12वीं में कृष्ण कुमार, ग्यारहवीं कला संकाय में छात्रा हीना एवं छात्र विवेक, कक्षा ग्यारहवीं वाणिज्य संकाय में छात्रा निकिता एवं छात्र पवन, कक्षा दसवीं में छात्रा भावना एवं छात्र विजय कुमार, कक्षा नौवीं में छात्रा अंजलि एवं छात्र अरुण कुमार, कक्षा आठवीं में छात्रा शिखा, कक्षा सातवीं में छात्रा अंशिका तथा कक्षा छठी में छात्रा प्रमिला ने प्रथम स्थान हासिल किया। प्राचार्य ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए ऐसे कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौके पर विजय कुमार, बंशीलाल, अल्पना आनंद, मोना यादव, अनिल कुमार, आशा जलवा, रोहित कुमार, अनूप कुमार, योगिता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी