एम्स को लेकर कोआपरेटिव सोसायटी के गठन प्रक्रिया में लाएं तेजी

जिले के गांव माजरा में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए को-आपरेटिव सोसायटी के गठन कार्य को तेजी से पूरा करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:23 PM (IST)
एम्स को लेकर कोआपरेटिव सोसायटी के गठन प्रक्रिया में लाएं तेजी
एम्स को लेकर कोआपरेटिव सोसायटी के गठन प्रक्रिया में लाएं तेजी

जासं, रेवाड़ी: जिले के गांव माजरा में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए को-आपरेटिव सोसायटी के गठन कार्य को तेजी से पूरा करें।

उपायुक्त यशेंद्र सिंह मंगलवार को कार्यालय में गांव माजरा में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण प्रक्रिया को लेकर अधिकारियों और ग्रामीण प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने एआरसीएस इंस्पेक्टर को निर्देश देते हुए कहा कि सोसायटी रजिस्ट्रेशन का कार्य तेजी से पूरा कर ग्रामीणों को रसीद भी तुरंत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर तक जिन सदस्यों की सूची प्राप्त हो उनका रजिस्ट्रेशन अगले कार्य दिवस में हर हाल में किया जाए। उपायुक्त ने बैठक में नगर योजनाकार विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि एससीओ और रिहायशी प्लाटों की प्लानिग का कार्य शीघ्र पूरा करें। कल से होगी जिला स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: टेनिस बाल क्रिकेट संघ की ओर से दो दिवसीय जिला स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 28 अक्टूबर से ऋषि व‌र्ल्ड स्कूल धारूहेड़ा में किया जाएगा। 28 अक्टूबर को अंडर-14 और 29 अक्टूबर को अंडर-11 की प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल की प्रधानाचार्य डा. बबीता वर्मा द्वारा किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में जिले की अंडर-11 और अंडर-14 टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन भी किया जाएगा। प्रतियोगिता के विजेताओं को पदक पहनाकर सम्मानित किया जाएगा। नव प्रवेशियों का किया स्वागत

जासं, रेवाड़ी: इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिग विभाग द्वारा नव प्रवेश विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत विभाग की चेयरपर्सन डा. सविता श्योराण ने की।

उन्होंने विद्यार्थियों को भविष्य में आने वाली चुनौतियों के बारे में अवगत किया। वहीं डा. रीना हुड्डा ने बच्चों को अनुशासन का महत्व समझाया। उन्होंने को वाइआरसी एवं एनएसएस के कार्यक्रमों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया। डा. सतिद्र बल गुप्ता ने विद्यार्थियों को प्रोग्रामिग स्किल में डेवलपमेंट करने पर जोर दिया। कार्यक्रम के दौरान विभाग के पीएचडी रिसर्च स्का‌र्ल्स नितिन, गायत्री, कीर्ति राठी और हिमांशु मौजूद रहे। कार्यक्रम के समापन पर डा. अजय कुमार ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का मंच संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर सुधीर यादव द्वारा किया गया।

chat bot
आपका साथी