पेयजल व सीवर जाम की समस्या से लोग परेशान

जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से सप्लाई होने वाला पेयजल दूषित आ रहा है साथ ही सीवर जाम होने से लोग परेशान हैं। इसके कारण कालोनी के हर घर का एक सदस्य बीमार है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:14 PM (IST)
पेयजल व सीवर जाम की समस्या से लोग परेशान
पेयजल व सीवर जाम की समस्या से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कंपनी बाग कालोनी के नागरिकों को बदहाल स्थिति में रहना पड़ रहा है। यहां जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से सप्लाई होने वाला पेयजल दूषित आ रहा है साथ ही सीवर जाम होने से लोग परेशान हैं। इसके कारण कालोनी के हर घर का एक सदस्य बीमार है। लोगों का कहना है कि समस्या को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है। कंपनी बाग की गली नंबर 5 व 6 के मुख्य चौक पर सड़क के बीच में बना सीवर ओवर फ्लो होने के कारण आए दिन सड़क पर पानी जमा रहता है। वर्तमान में भी यही स्थिति बनी हुई है। सीवर का पानी भरा होने के कारण लोगों का यहां से निकलना भी मुश्किल हो रहा है।

विधायक तक कर चुके हैं यहां का दौरा

सीवर जाम की समस्या को लेकर लोगों की शिकायत के आधार पर जुलाई में रेवाड़ी विधायक चिरंजीव राव भी यहां का दौरा कर चुके हैं। लोगों की परेशानियों को सुनने के बाद उपमंडल अधिकारी से लेकर अन्य अधिकारी को भी समस्या समाधान के निर्देश देकर गए थे। इसके बाद कुछ दिन तो हालात में सुधार हुआ लेकिन अब फिर से वही स्थिति बनी हुई है। इस दौरान लोगों ने बताया था कि यहां के पानी निकासी की व्यवस्था नई अनाजमंडी स्थित डिस्पोजल से की गई है जो कि कारगर नहीं है, इसलिए इसका कनेक्शन नाईवाली चौक स्थित मेन सीवर लाइन से जोड़ने से ही स्थायी समाधान हो सकता है।

------------------

कंपनी बाग की सीवर लाइन को सीधे नाईवाली चौक स्थित मेन लाइन में जोड़ा जाना है। जैसे ही नई अनाजमंडी के वेस्ट टैंक को खाली करने के लिए मोटर चलाई जाती है तो कंपनी बाग के सीवर ओवरफ्लो हो जाते हैं। अनाजमंडी की कोई अलग से लाइन नहीं है।

-दीपक यादव, कनिष्ठ अभियंता जनस्वास्थ्य विभाग

chat bot
आपका साथी