आमजन की समस्याओं का तत्परता से करें निपटारा

एसडीएम होशियार सिंह ने कहा कि उपमंडल में आमजन को विकास परियोजनाओं का लाभ मिल सके इसके लिए अधिकारियों को चाहिए कि वह विकास परियोजनाओं को निर्धारित समय अवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:08 PM (IST)
आमजन की समस्याओं का तत्परता से करें निपटारा
आमजन की समस्याओं का तत्परता से करें निपटारा

संवाद सहयोगी, कोसली: एसडीएम होशियार सिंह ने कहा कि उपमंडल में आमजन को विकास परियोजनाओं का लाभ मिल सके, इसके लिए अधिकारियों को चाहिए कि वह विकास परियोजनाओं को निर्धारित समय अवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें। साथ ही आमजन से जुड़ी समस्याओं का तत्परता से निपटारा करें। एसडीएम बृहस्पतिवार को अपने कार्यालय में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक में योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।

एसडीएम ने कहा कि अधिकारी विशेष परिस्थितियों को छोड़कर प्रतिदिन कार्यदिवस में दोपहर डेढ़ बजे तक कार्यालय में बैठकर आमजन की समस्या सुनते हुए समाधान करना सुनिश्चित करें। ग्रामीणों से मिली शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत सरकार द्वारा जरूरी सेवाएं अधिसूचित की गई है, जिनका लाभ निर्धारित समय अवधि में दिया जाए। संबंधित अधिकारी द्वारा समय पर सेवा का लाभ प्रदान नहीं करने की सूरत में आयोग द्वारा संबंधित कर्मचारी और अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि आटो अपील सिस्टम को लेकर जल्द ही आयोग द्वारा कर्मचारियों को आनलाइन ट्रेनिग दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को कार्यालय के बाहर जरूरी सेवाओं की सूची प्रकाशित कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश भी दिए। बैठक में नायब तहसीलदार नाहड़ अस्तित्व पराशर, पशुपालन विभाग की एसडीओ डा. अनिता यादव, जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ जयसिंह, एचडीओ डा. रविद्र कुमार, बीएओ डा. अजित सिंह जाखड़, उपनिरीक्षक खाद्य एवं आपूर्ति नितिन रोहिल्ला, सचिव मार्केट कमेटी जितेंद्र यादव, पीडब्लूडी के जेई सिंह, आरएमओ डा. जयपाल सिंह, बीईओ रामावतार सिंह, बिजली विभाग के एसडीओ देवेंद्र अत्री आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी