घर में चोरी का प्रयास, पांच आरोपित गिरफ्तार

गांव कंवाली में चोरों ने एक सूने घर में सेंध लगाकर चोरी करने का प्रयास किया। असफल रहने पर आरोपित मौके से फरार हो गए। चोरी करने आए युवक नजदीक लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। पुलिस ने आरोपित की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:36 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:36 PM (IST)
घर में चोरी का प्रयास, पांच आरोपित गिरफ्तार
घर में चोरी का प्रयास, पांच आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गांव कंवाली में चोरों ने एक सूने घर में सेंध लगाकर चोरी करने का प्रयास किया। असफल रहने पर आरोपित मौके से फरार हो गए। चोरी करने आए युवक नजदीक लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। पुलिस ने आरोपित की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपित जिला सोनीपत के गांव लाठ निवासी रवि, अनिल, संजय, धर्मेंद्र व दीपक हैं। आरोपित गांवों में कंबल बेचने का काम करते हैं तथा रात को नशा करने के बाद चोरी की साजिश रची थी।

पुलिस ने बताया कि गांव कंवाली निवासी प्रताप सिंह सोमवार की रात को अपने परिवार सहित पाथेड़ा स्थित बाबा जोतराम के जागरण में गए थे। मंगलवार की सुबह वह वापस लौटे तो देखा कि दरवाजे पर लगे ताले को किसी ने तोड़ने का प्रयास किया है। पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच कि तो उसमें कुछ युवक ताला तोड़ते हुए दिखाई दिए। आरोपितों के पास एक टेंपो भी था। पड़ोसी का कुत्ता भोंकने के कारण आरोपित टेंपो में सवार होकर मौके से फरार हो गए। डहीना चौकी पुलिस ने प्रताप सिंह की शिकायत पर चोरी के प्रयास का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपितों की पहचान कर मंगलवार की शाम को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त टेंपो भी बरामद कर लिया है।

-------

चोरी का आरोपित काबू जासं, रेवाड़ी : गांव रामगढ़ में एक सूने घर में घुसकर नकदी चोरी करने के आरोपित को सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित गांव रामगढ़ निवासी नितेश उर्फ भूती है। पुलिस ने बताया कि गांव रामगढ़ निवासी चरण सिंह ने अपनी शिकायत में कहा था कि सोमवार को वह परिवार सहित भात लेकर अपनी बुआ के घर गए हुए थे। पड़ोसी द्वार चोरी की सूचना देने पर वह घर पहुंचे तो सामान बिखरा हुआ था। घर से बीस हजार रुपये की नकदी चोरी हुई थी। चरण सिंह ने गांव निवासी नितेश उर्फ भूती पर चोरी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर चोरी की गई नकदी बरामद कर ली। पुलिस ने आरोपित को बुधवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

------

शराब बेचने के दो आरोपित पकड़े जासं, रेवाड़ी: कुंड चौकी पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 13 बोतल शराब बरामद की है। आरोपित गांव मनेठी निवासी संदीप उर्फ पंच है। पुलिस ने बताया कि खोल रोड टी-प्वाइंट की दुकानों के पीछे पुरानी तहसील की तरफ एक व्यक्ति अवैध शराब बेचने का काम करता है। सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर दबिश देकर आरोपित को काबू कर शराब बरामद कर ली।

दूसरी ओर थाना रामपुरा पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव रामपुरा स्थित एक प्लाट में एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब बेच रहा है। पुलिस ने मौके पर दबिश देकर रामपुरा निवासी करण को शराब बेचते हुए काबू कर लिया। पुलिस ने आरोपित से 13 बोतल शराब भी बरामद की है। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी