एक माह से अधिक समय से रास्ता बंद, ग्रामीण परेशान

गांव लुहाना का मुख्य रास्ता पिछले करीब एक माह से अधिक समय से बंद होने के कारण कई गांवों के ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:47 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:47 PM (IST)
एक माह से अधिक समय से रास्ता बंद, ग्रामीण परेशान
एक माह से अधिक समय से रास्ता बंद, ग्रामीण परेशान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव लुहाना का मुख्य रास्ता पिछले करीब एक माह से अधिक समय से बंद होने के कारण कई गांवों के ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। रास्ते को खुलवाने की मांग को लेकर ग्रामीण दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। ग्रामीणों ने एसडीएम रविद्र यादव से जिला सचिवालय में मुलाकात कर, उन्हें अपनी व्यथा बताई। इस बाबत ग्रामीणों ने एसडीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा। एसडीएम ने मौके पर ही अधिकारियों से फोन पर बात करके समस्या का समाधान कराने के निर्देश दिए। जिस पर अधिकारियों ने दो दिनों में समाधान कराने का आश्वासन दिया।

गांव के ही कुछ ग्रामीणों द्वारा करीब एक माह पहले निजी स्तर पर पैमाइश करवा कर रास्ते की जमीन को अपनी बताते हुए कई गांवों को जोड़ने वाले लुहाना टी प्वाइंट पर कच्ची दीवार बनाकर रास्ता बंद कर दिया गया है। वहीं अधिकारियों को बार-बार शिकायत करने के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है।

सड़क के बीच पत्थर से बनाई दीवार: पूर्व सरपंच शक्ति सिंह, कैप्टन सत्यनारायण, धर्मबीर सिंह, बीर सिंह, राजपाल, धर्मपाल, रामेश्वर दयाल, शादीराम, रणवीर सिंह आदि ने बताया कि गांव सीहा से धवाना गांव को जाने वाली सड़क पर स्थित लुहाना टी प्वाइंट पर कुछ ग्रामीणों द्वारा जमीन को अपनी बताकर सड़क के बीचोबीच पत्थर की दीवार बनाकर रोक दिया गया है। लुहाना को जाने वाले मुख्य रास्ता बंद होने से कई गांवों के ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है, जिसके चलते ग्रामीणों में भारी रोष है। उन्होंने बताया कि कई गांवों को जोड़ने वाले इस रास्ते की कागजों में चौड़ाई 22 फीट हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के अतिक्रमण के चलते सड़क की चौड़ाई महज आठ से दस फीट रह गई थी, लेकिन करीब एक माह पूर्व कुछ ग्रामीणों द्वारा बची हुई रास्ते की जमीन को अपनी बताकर सड़क पर दीवार बना दी हैं। यह रास्ता बंद को होने के कारण बड़े वाहन भी गांव के बीच से होकर गुजर रहे हैं, जिससे हर समय हादसा होने का भय बना रहता है।

chat bot
आपका साथी