ताबड़तोड़ फायरिग कर मांगी 50 लाख की रंगदारी

औद्योगिक क्षेत्र भिवाड़ी में प्रतिष्ठानों पर फायरिग करने और रंगदारी मांगने की वारदात थम नहीं रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 06:02 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 06:02 PM (IST)
ताबड़तोड़ फायरिग कर मांगी 50 लाख की रंगदारी
ताबड़तोड़ फायरिग कर मांगी 50 लाख की रंगदारी

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: औद्योगिक क्षेत्र भिवाड़ी में प्रतिष्ठानों पर फायरिग करने और रंगदारी मांगने की वारदात थम नहीं रही है। कुछ दिन पहले हुई फायरिग की वारदात में शामिल कौशल गैंग के बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन बृहस्पतिवार को एक बार फिर बदमाशों ने एक सुपर स्टोर पर फायरिग कर दी। बदमाशों ने एक पर्ची देकर 50 लाख रुपये की रंगदारी भी मांगी है। दिनदहाड़े हुई वारदात के बाद से पुलिस में हड़कंप है तथा स्थानीय व्यापारियों में दहशत बनी हुई है। फायरिग करने वाले बदमाश स्टोर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। पुलिस ने हरियाणा के किसी गिरोह पर रंगदारी के लिए सुपर स्टोर पर फायरिग करने का अंदेशा है।

पुलिस के अनुसार धारूहेड़ा के सैनी मोहल्ला निवासी राजा शर्मा का अलवर बाईपास पर गायत्री सुपर बाजार के नाम से स्टोर है। मोटरसाइकिल पर आए बदमाशों ने सुपर स्टोर के सामने खड़े होकर फायरिग शुरू कर दी। बदमाशों द्वारा की गई फायरिग से अंदर सामान खरीद रहे लोग भी बाल-बाल बच गए। बदमाशों की गोलियों से स्टोर के शीशे भी टूट गए। फायरिग के बाद बदमाश आसानी से मोटरसाइकिल पर फरार हो गए। गोलियां चलती देखकर स्टोर के कर्मचारी व ग्राहक अंदर ही छिप गए। सूचना के बाद डीएसपी हरिराम कुमावत व भिवाड़ी एसएचओ जितेंद्र सिंह सोलंकी मौके पर पहुंचे।

50 लाख रुपये रंगदारी की धमकी: दिनदहाड़े एक स्टोर पर फायरिग की वारदात से पुलिस विभाग में भी हड़कंप है। फायरिग करने वाले बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। गोलियां चलाते समय एक बदमाश की पिस्तौल लाक भी हो गई। बदमाश स्टोर पर एक पर्ची भी फेंक कर गए है, जिसमें 50 लाख रुपये रंगदारी की धमकी दी गई है। पुलिस ने बदमाशों की तलाश के लिए नाकाबंदी भी की, लेकिन कुछ पता नहीं लग पाया। एक माह में भिवाड़ी में एक के बाद एक फायरिग व रंगदारी की वारदात हुई है। स्क्रैप गोदाम व बेकरी पर फायरिग करने वाले बदमाशों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों ही जगह कौशल गैंग के अमित डागर व टेकचंद की संलिप्तता पाई गई थी। पुलिस ने मंडौली जेल में बंद अमित डागर को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया हुआ है, जबकि टेकचंद पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद से फरार है। फिलहाल भिवाड़ी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पूर्व सभापति का है कांप्लेक्स: राजा शर्मा ने जिस कांप्लेक्स में स्टोर किया हुआ है, वह भिवाड़ी नगर परिषद के पूर्व सभापति संदीप दायमा का है। सूचना के बाद बड़ी संख्या में संदीप दायमा के समर्थक मौके पर पहुंच गए। सभी ने सरकार व स्थानीय विधायक के खिलाफ भी जम कर नारेबाजी की। संदीप दायमा ने पुलिस पर जांच में भेदभाव करने का भी आरोप लगाया है। एसपी राममूर्ति जोशी ने कहा कि जल्द बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी