प्रदर्शन के कारण रेल व बस यातायात रहा प्रभावित

कृषि कानून के विरोधियों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के कारण रेवाड़ी-भिवानी व रेवाड़ी-हिसार रेलखंड पर यातायात प्रभावित हो गया है। रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को सोमवार को रद कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:20 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:20 PM (IST)
प्रदर्शन के कारण रेल व बस यातायात रहा प्रभावित
प्रदर्शन के कारण रेल व बस यातायात रहा प्रभावित

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कृषि कानून के विरोधियों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के कारण रेवाड़ी-भिवानी व रेवाड़ी-हिसार रेलखंड पर यातायात प्रभावित हो गया है। रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को सोमवार को रद कर दिया गया। कई ट्रेनों का संचालन रेवाड़ी ही किया गया तथा कटरा वैष्णोदेवी एक्सप्रेस का रूट बदला गया।

उत्तर-पश्चिम रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार आंदोलन के कारण सोमवार को गाड़ी संख्या 04787 भिवानी-रेवाड़ी स्पेशल, गाड़ी संख्या 04782 रेवाड़ी-बठिडा स्पेशल, गाड़ी संख्या-04835 हिसार-रेवाड़ी स्पेशल, गाड़ी संख्या 04892 हिसार-जोधपुर स्पेशल व गाड़ी संख्या-02472 दिल्ली-श्रीगंगानगर स्पेशल को रद कर दिया गया।

आंशिक रद रेल सेवाएं: गाड़ी संख्या 04090, हिसार-नई दिल्ली स्पेशल भिवानी स्टेशन तक संचालित की गई। यह ट्रेप भिवानी-नई दिल्ली स्टेशन के मध्य रद रही। गाड़ी संख्या-04729, रेवाडी-फजिल्का स्पेशल का संचालन भिवानी स्टेशन तक किया गया। यह ट्रेन भिवानी- फजिल्का स्टेशनों के मध्य रद रही। गाड़ी संख्या 04734, श्रीगंगानगर-रेवाडी स्पेशल हिसार स्टेशन तक संचालित की गई। यह ट्रेन हिसार-रेवाड़ी स्टेशन के मध्य रद रही। गाड़ी संख्या-04733 रेवाड़ी-श्रीगंगानगर स्पेशल ट्रेन रेवाड़ी के स्थान पर हिसार से संचालित की गई। यह रेल सेवा रेवाडी-हिसार स्टेशन के मध्य रद रही। गाड़ी संख्या-09791, जयपुर-हिसार स्पेशल ट्रेन रेवाड़ी स्टेशन तक संचालित की गई। यह ट्रेन रेवाड़ी-हिसार स्टेशन के मध्य रद रही। गाड़ी संख्या 09792 हिसार-जयपुर स्पेशल ट्रेन हिसार के स्थान पर रेवाड़ी से संचालित की गई। यह रेल सेवा हिसार-रेवाड़ी स्टेशन के मध्य रद रही। दूसरी ओर गाड़ी संख्या 09415 अहमदाबाद-श्री माता वैष्णोदेवी कटरा स्पेशल ट्रेन वाया रेवाड़ी, गुरुग्राम, दिल्ली व पठानकोट से संचालित की गई। इनसेट:

प्रदर्शन के चलते प्रभावित रहीं बस सेवाएं

सोमवार को भारत बंद के चलते रोडवेज की बस सेवाएं भी प्रभावित रहीं। जयपुर, चंडीगढ़, झज्जर, रोहतक, अलवर व भिवानी रूट पर बस सेवाएं प्रभावित रहीं। हालांकि इनमें से कुछ रूटों पर बसें सुबह के समय डिपो से रवाना भी हुई, लेकिन रास्ते में प्रदर्शनकारियों के मिलने पर बसें वापस ही लौट आईं। बस सेवाएं प्रभावित होने के कारण यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं बसें नहीं चलने के कारण रोडवेज को भी लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा।

chat bot
आपका साथी