लिफ्ट देकर बुजुर्ग की जेब से पर्स चोरी

शहर में बुजुर्गों को लिफ्ट देकर जेब से नकदी चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है। कुछ दिन पहले बावल रोड पर भी एक बुजुर्ग को मोटरसाइकिल पर लिफ्ट देकर दो युवकों ने जेब से नकदी चोरी कर ली थी। जिला सचिवालय के सामने पहुंचने के बाद उन्हें चोरी का पता लगा था। शोर मचाने पर दोनों आरोपित वहां से फरार हो गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:30 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:30 PM (IST)
लिफ्ट देकर बुजुर्ग की जेब से पर्स चोरी
लिफ्ट देकर बुजुर्ग की जेब से पर्स चोरी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: यहां के भाड़ावास रोड पर मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने एक बुजुर्ग को लिफ्ट देकर जेब से पर्स चोरी कर लिया। पर्स चोरी का पता होने के बाद बुजुर्ग अपनी शिकायत लेकर भाड़ावास गेट चौकी पहुंचे, लेकिन वहां से बैरंग लौटा दिया गया। कुछ दिन पहले भी बावल रोड पर एक बुजुर्ग के साथ ऐसी वारदात सामने आई थी। आरोपित उस समय मौके से फरार हो गए थे।

गांव प्राणपुरा गोपालपुरा निवासी मूलचंद आर्य ने बताया कि शनिवार को वह नेहरू पार्क में गुरु रविदास की जयंती व शहीद चंद्रशेखर के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे थे। भाड़ावास रोड पर मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों ने मूलचंद आर्य से रामपुरा जाने का रास्ता पूछा। उन्होंने युवकों को गांव रामपुरा का रास्ता बता दिया। इसके बाद युवकों ने मूलचंद से पूछा कि वह किधर जा रहे हैं। मूलचंद ने युवकों से नेहरू पार्क में जाने के बारे में बताया। युवकों ने कहा कि वह दोनों भी कोर्ट की तरफ जा रहे हैं तथा उन्हें मोटरसाइकिल पर पार्क के निकट छोड़ देंगे। युवकों ने उन्हें अपनी मोटरसाइकिल पर बीच में बैठा लिया।

उतरने के बार लगा चोरी का पता

दोनों युवकों ने उन्हें अनाज मंडी के निकट कोर्ट रोड पर उतार दिया तथा वहां से चले गए। मोटरसाइकिल से उतरने के बाद उन्होंने अपनी जेब चेक की तो पर्स गायब था। उन्होंने युवकों की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं लग पाया। पर्स में करीब 300 रुपये की नकदी व जरूरी कागजात थे। मूलचंद आर्य अपनी शिकायत लेकर भाड़ावास गेट पुलिस चौकी में पहुंचे, लेकिन पुलिस ने मदद की बजाय आनलाइन पर्स गुम होने की शिकायत दर्ज कराने की नसीहत देकर लौटा दिया।

सक्रिय है बदमाशों का गिरोह

शहर में बुजुर्गों को लिफ्ट देकर जेब से नकदी चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है। कुछ दिन पहले बावल रोड पर भी एक बुजुर्ग को मोटरसाइकिल पर लिफ्ट देकर दो युवकों ने जेब से नकदी चोरी कर ली थी। जिला सचिवालय के सामने पहुंचने के बाद उन्हें चोरी का पता लगा था। शोर मचाने पर दोनों आरोपित वहां से फरार हो गए थे। इस मामले में बुजुर्ग ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। पुलिस यदि सक्रिय नहीं हुई तो बदमाश अन्य बुजुर्गों को भी अपना निशाना बना सकते हैं।

chat bot
आपका साथी