21 को रवाना होगी पुरी-गंगासागर यात्रा ट्रेन

भारतीय रेलवे के इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) द्वारा पुरी-गंगासागर की यात्रा कराई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 04:41 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 04:41 PM (IST)
21 को रवाना होगी पुरी-गंगासागर यात्रा ट्रेन
21 को रवाना होगी पुरी-गंगासागर यात्रा ट्रेन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: भारतीय रेलवे के इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) द्वारा पुरी-गंगासागर की यात्रा कराई जाएगी। दस दिवसीय यात्रा का शुभारंभ आगामी 21 दिसंबर से होगा। दस दिन की इस यात्रा के दौरान यात्रियों को बैद्यनाथ, पुरी-गंगासागर, कोणार्क व गया की यात्रा कराई जाएगी।

21 दिसंबर को यह यात्रा स्पेशल फिरोजपुर स्टेशन से सुबह रवाना होकर वाया चंडीगढ़, दिल्ली, रेवाड़ी, अलवर, लखनऊ होते हुए 23 दिसंबर की सुबह बैद्यनाथ पहुंचेगी, जहां बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाए जाएंगे तथा रात्रि में ट्रेन कोलकाता के लिए रवाना होगी। 24 दिसंबर की सुबह ट्रेन शालीमार पहुंचेगी, जहां से गंगासागर के लिए जाएंगे और रात्रि विश्राम गंगासागर में ही रहेगा। 25 दिसंबर की सुबह गंगासागर से वापस कोलकाता के लिए रवाना होंगे तथा रात्रि में ट्रेन पुरी के लिए रवाना होगी। 26 दिसंबर को सुबह ट्रेन पुरी पहुंचेगी जहां भगवान जगन्नाथ के दर्शन करेंगे तथा रात्रि विश्राम पुरी में रहेगा। 27 दिसंबर की सुबह कोणार्क सूर्य मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे तथा शाम को ट्रेन गया के लिए रवाना होगी। 28 दिसंबर की सुबह ट्रेन गया पहुंचेगी, जहां स्थानीय मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे और रात्रि में वापस जयपुर के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन 30 दिसंबर को जयपुर पहुंचेगी।

आइआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक (पर्यटन) योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि सफर के दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जाएगा तथा कोच को समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा। यात्रा के दौरान समस्त स्टाफ एवं पर्यटकों के लिए फेस मास्क अनिवार्य है। यात्रियों को अपना निजी इस्तेमाल का सामान एवं दवाई आदि साथ ले जाना होगा। नाश्ता, भोजन, गंतव्य स्टेशन पर धर्मशाला में रहने व स्टेशन से धर्मशाला तक पहुंचने की बस द्वारा व्यवस्था आइआरसीटीसी द्वारा की गई है। इस ट्रेन का किराया 9 हजार 450 रुपये प्रति व्यक्ति होगा।

chat bot
आपका साथी