बाजार में क्रेन लेकर पहुंची पुलिस टीम, चौपहिया वाहनों की एंट्री बंद

शहर के बाजारों में अतिक्रमण व चौपहिया वाहनों के कारण लगने वाले जाम के खिलाफ नगर परिषद के साथ ही अब पुलिस ने भी अभियान तेज कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:17 PM (IST)
बाजार में क्रेन लेकर पहुंची पुलिस टीम, चौपहिया वाहनों की एंट्री बंद
बाजार में क्रेन लेकर पहुंची पुलिस टीम, चौपहिया वाहनों की एंट्री बंद

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के बाजारों में अतिक्रमण व चौपहिया वाहनों के कारण लगने वाले जाम के खिलाफ नगर परिषद के साथ ही अब पुलिस ने भी अभियान तेज कर दिया है। बुधवार को शहर थाना प्रभारी संजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम क्रेन लेकर बाजारों में पहुंची। पुलिस टीम ने न सिर्फ बाजार की सड़कों पर मार्ग अवरूद्ध करके खड़े दस चौपहिया वाहनों के चालान काटे बल्कि अतिक्रमण भी साफ कराया। पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि शहर के बाजारों में अब चौपहिया वाहनों की एंट्री पूरी तरह से बंद रहेगी।

सुबह बाजार खुलने या बाजार बंद होने के बाद मंगवाए सामान: शहर के तमाम बाजारों में अतिक्रमण और जाम की समस्या नासूर बन चुकी थी। व्यापारी खुद लगातार मांग उठा रहे थे कि बाजारों में से अतिक्रमण हटाया जाए और चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए। व्यापारियों की इस मांग पर नगर परिषद की चेयरपर्सन पूनम यादव सोमवार को खुद बाजार में निकली थी। चेयरपर्सन ने व्यापारियों से हाथ जोड़कर निवेदन किया था कि अतिक्रमण को वह खुद ही हटा लें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। निवेदन करने के बाद मंगलवार से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू कर दिया गया था। मंगलवार को नप की टीम बाजार में पहुंची थी तथा बुधवार को पुलिस टीम बाजार में पहुंच गई। एसएचओ शहर थाना संजय कुमार व ट्रैफिक पुलिस से बहादुर सिंह ने बाजार में सड़क पर ही खड़े चौपहिया वाहनों को क्रेन से हटवाया तथा उनके चालान भी काटे। रेलवे रोड पर गोकल गेट पुलिस चौकी के सामने ही लोग अपने वाहनों को खड़ा करके जाते है। चौकी के सामने खड़े वाहनों का भी पुलिस ने चालान काटा। पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि अब व्यापारी भी अपना सामान सुबह बाजार खुलने से पहले या फिर बाजार बंद होने के बाद मंगवाए अन्यथा उनका माल लाने वाले भारी वाहन का भी चालान किया जाएगा। बाजारों में अब यह रहेगी व्यवस्था:

-गोकल गेट व भाड़ावास गेट पर लगाए जाएंगे बेरिकेड्स ताकि बाजार में न आ सके भारी वाहन।

-मोती चौक व बाजार के अन्य हिस्सों में तैनात होंगे पुलिस व होमगार्ड के जवान।

-सड़कों पर रेहड़ी लगाना होगा पूरी तरह से प्रतिबंधित।

-बाजार में चौपहिया वाहनों का प्रवेश रहेगा पूरी तरह से बंद।

-अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई के लिए हर रोज बाजार में पहुंचेगी टीम। बाजारों में चौपहिया वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा। वाहन लेकर आने वाले लोग रेलवे स्टेशन की पार्किंग, बस स्टैंड की पार्किंग या फिर अहीर कालेज के निकट खाली पड़ी जगह पर अपने वाहनों को खड़ा करके बाजार में आ सकते हैं। अतिक्रमण व जाम को लेकर व्यापारियों की ही शिकायत थी तथा उनकी समस्या का समाधान किया जा रहा है।

-संजय कुमार, शहर थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी