पुलिस स्मृति दिवस: शहीद जवानों को किया नमन

दिल्ली रोड स्थित पुलिस लाइन में बुधवार को पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में साउथ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डा. एम. रवि किरण पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल डीएसपी हंसराज डीएसपी मोहम्मद जमाल डीएसपी मोनिका सहित अन्य अधिकारियों व जवानों ने शहीद हुए पुलिस व अर्धसैनिक बलों के जवानों का भावपूर्ण स्मरण किया गया और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM (IST)
पुलिस स्मृति दिवस: शहीद जवानों को किया नमन
पुलिस स्मृति दिवस: शहीद जवानों को किया नमन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दिल्ली रोड स्थित पुलिस लाइन में बुधवार को पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में साउथ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डा. एम. रवि किरण, पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, डीएसपी हंसराज, डीएसपी मोहम्मद जमाल, डीएसपी मोनिका सहित अन्य अधिकारियों व जवानों ने शहीद हुए पुलिस व अर्धसैनिक बलों के जवानों का भावपूर्ण स्मरण किया गया और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी ।

महानिरीक्षक डा. एम. रवि किरण वीर जवानों की कुर्बानी से प्रेरणा लेने का आह्वान करते हुए कहा कि शहीदों की कुर्बानी को कभी नहीं भुलाया जा सकता। शहीदों की बदौलत ही हम आज आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं तथा दुश्मनों से देश कि सीमाएं सुरक्षित हैं। देश में पुलिस स्मृति दिवस 21 अक्टूबर को मनाया जाता है। 21 अक्टूबर 1959 को केंद्रीय आरक्षी पुलिस बल के दस जवानों ने लद्दाख में देश की सीमा की सुरक्षा करते हुए चीन की सेना के साथ हुई मुठभेड़ में अपने प्राण बलिदान किए थे। तभी से लेकर आज तक समस्त देश में इस दिन को पुलिस शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों से पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करने का आह्वान किया। आइजी ने शहीद हुए पुलिस जवानों के स्वजन को सम्मानित किया और हर समय उनके साथ खड़े रहने का भरोसा दिया। आइी और एसपी ने पुलिस लाइन प्रांगण में पौधारोपण भी किया। छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने को प्रभावी कदम उठा रही सरकार

संवाद सहयोगी, कोसली: स्थानीय शहीद मेजर विकास यादव राकवमा विद्यालय में बृहस्पतिवार को नाहड़ खंड के स्कूल मुखियाओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीएम होशियार सिंह और मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी अमन वालिया मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक में पहुंचने पर एसडीएम होशियार सिंह और मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी अमन वालिया का खंड नाहड़ की तरफ से बीईओ रामौतार यादव ने स्वागत किया।

एसडीएम होशियार सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से प्रभावी कदम उठा रही है। सरकार की सोच है कि बच्चों का पढ़ाई के साथ-साथ मानसिक और बौद्धिक विकास किस तरह किया जाए, इसके लिए सक्षम सरीखे कार्यक्रम बेहद जरूरी हैं। उन्होंने खंड के सभी विद्यालय मुखियाओं को निर्देश दिए कि 12 नवंबर को होने वाली राष्ट्रीय प्रतिभा सर्वेक्षण परीक्षा के लिए बच्चों को ओएमआर शीट पर प्रतिदिन अभ्यास करवाएं और बच्चों पर किसी प्रकार का दवाब न बनाएं। साथ ही सभी एबीआरसी स्कूलों में नियमित रूप से विजिट करें। उन्होंने कहा कि सक्षम जिला स्कोरबोर्ड में जिले को प्रथम स्थान पर लाने के लिए सभी शिक्षक अपना योगदान दें। इस अवसर पर प्राचार्य सविता यादव, बाबूलाल, जय भगवान, चंद्रप्रकाश, महेंद्र सिंह, एबीआरसी सुनीता देवी के अतिरिक्त नाहड़ खंड के स्कूल मुखिया मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी