गोतस्करों ने पुलिस पर चलाई गोलियां, एक काबू

राजीव चौक से सोमवार रात को गाय उठाकर भाग रहे गोतस्करों को घेरकर पुलिस ने एक आरोपित को काबू कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 06:01 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:14 AM (IST)
गोतस्करों ने पुलिस पर चलाई गोलियां, एक काबू
गोतस्करों ने पुलिस पर चलाई गोलियां, एक काबू

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : राजीव चौक से सोमवार रात को गाय उठाकर भाग रहे गोतस्करों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई। गोतस्करों ने पुलिस टीम व बजरंग दल के सदस्यों पर फायरिग कर दी तथा टक्कर मारकर पुलिस की गाड़ी पलटने का प्रयास किया। कोनसीवास गांव में पुलिस द्वारा घेर लेने के बावजूद बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने पिकअप गाड़ी बरामद कर उसके चालक को काबू कर लिया है। पिकअप गाड़ी से पुलिस ने कारतूस का एक खोल बरामद किया है। गिरफ्तार चालक की पहचान टपूकड़ा के गांव फिरोजपुर नमक निवासी जुना के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार सोमवार की रात को बजरंग दल के सदस्य शहर के राजीव चौक से गुजर रहे थे। इसी दौरान उन्हें कुछ लोग गाय को एक पिकअप गाड़ी में डालते हुए दिखाई दिए। विरोध करने पर गोतस्करों ने उन पर पथराव कर दिया तथा पिकअप लेकर बावल रोड पर फरार हो गए। बजरंग दल के सदस्यों ने पुलिस को गाय उठाने की सूचना दी तथा पीछा शुरू कर दिया। सूचना के बाद मॉडल टाउन थाना एसएचओ भी करनावास के निकट पहुंच गए। बदमाश करनावास स्थित औद्योगिक क्षेत्र से होते हुए वापस सेक्टर-18, शहबाजपुर खालसा होते हुए गांव कोनसीवास की ओर फरार हो गए। पुलिस टीम ने गोतस्करों को गांव कोनसीवास में घेर लिया। बदमाशों ने एक घर के गेट को भी टक्कर मारकर तोड़ दिया तथा उनकी पिकअप गाड़ी वहीं पर रूक गई। खुद को घिरा देखकर बदमाशों ने फिर से फायरिग कर दी, जिसमें पुलिस के जवान बाल-बाल बच गए। पिकअप में सवार पांच-छह बदमाश अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गए तथा पिकअप चालक को पुलिस ने मौके पर ही काबू कर लिया। आरोपित चालक की पहचान गांव फिरोजपुर नमक निवासी जुना के रूप मे हुई। पुलिस ने उसके अन्य साथियों के नाम भी पता लगाए हैं तथा उनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने पिकअप में बेरहमी से बांध कर डाली गई दो गायों को मुक्त करा गोशाला में उपचार के लिए भेज दिया है। आरोपितों के खिलाफ बजरंग दल के सदस्य गौरव की शिकायत पर हत्या के प्रयास, सरकारी काम में बाधा डालने, पशु क्रूरता एवं हरियाणा गो संरक्षण अधिनियम व आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

-------

एक गोतस्कर को मौके पर ही काबू कर लिया गया तथा एक पिकअप गाड़ी बरामद की गई है। पुलिस द्वारा मुक्त कराई गई गायों का उपचार कराया जा रहा है। आरोपित से उसके साथियों की जानकारी जुटाई जा रही है तथा जल्द ही उन्हें भी काबू किया जाएगा।

-मनोज कुमार, पुलिस प्रवक्ता रेवाड़ी।

chat bot
आपका साथी