57 जगह रातभर रही पुलिस की नाकाबंदी

पुलिस द्वारा रात दस बजे से जिला में 57 जगहों पर नाकाबंदी की गई थी। अभियान की कमान अपने-अपने क्षेत्र के उप पुलिस अधीक्षकों व थाना प्रबंधकों ने संभाली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:13 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:13 PM (IST)
57 जगह रातभर रही पुलिस की नाकाबंदी
57 जगह रातभर रही पुलिस की नाकाबंदी

जागरण संवाददाता, रेवाडी: जिला पुलिस की ओर से शुक्रवार की रात को नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। रात भर जिला में पुलिस द्वारा 57 जगहों पर नाकाबंदी की गई थी। पुलिस ने वाहनों की जांच के साथ-साथ राइडर व पैदल भी गश्त की तथा बिना पहचान के रह रहे लोगों को पर्चा अजनबी जारी किया किया। पुलिस अधिकारी भी रात को गश्त पर रहे तथा नाकाबंदी व गश्त का निरीक्षण किया। पुलिस ने रात को अभियान के दौरान अवैध शराब बेचने, चोरी, आ‌र्म्स एक्ट व जुआ अधिनियम के तहत 11 आरोपितों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

पुलिस द्वारा रात दस बजे से जिला में 57 जगहों पर नाकाबंदी की गई थी। अभियान की कमान अपने-अपने क्षेत्र के उप पुलिस अधीक्षकों व थाना प्रबंधकों ने संभाली। जिले भर में 57 स्थानों पर नाकाबंदी के साथ-साथ 12 पैदल गश्त टीम, 10 राइडर, 33 पुलिस वाहनों में कुल 530 पुलिस के जवान तैनात रहे। अभियान के 1788 वाहनों की जांच की गई, जिनमें से 62 वाहनों के चालान किए गए तथा कागजात नहीं होने पर तीन वाहनों को इंपाउंड किया गया है। 205 सार्वजनिक स्थानों की जांच कर 72 लोगों से पूछताछ कर पर्चा अजनबी जारी किए गए।

आरोपित किए गिरफ्तार

अभियान के दौरान पुलिस ने 73 बोतल अवैध शराब जब्त कर चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने अभियान के दौरान डकैती, चोरी, शस्त्र अधिनियम व जुआ अधिनियम में दस आरोपितों व एक उद्घोषित अपराधी को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जुआ अधिनियम में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 8,600 रुपये भी बरामद किए हैं। पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने कहा कि अभियान का उद्देश्य रात में आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाना तथा आपराधिक तत्वों के अंदर कानून का भय पैदा कर जनता व पुलिस के बीच समन्वय को मजबूत बनाना है।

chat bot
आपका साथी