पाइप लाइन में सेंध लगा किया चोरी तेल

पिछले एक पखवाड़ा के दौरान दूसरी बार चोर जिले से गुजर रही हिदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन की पाइपलाइन में सेंध लगा लाखों रुपये का तेल चोरी कर ले गए। जागरण संवाददाता रेवाड़ी पिछले एक पखवाड़े के दौरान दूसरी बार चोर जिले से गुजर रही

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 06:06 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 06:06 PM (IST)
पाइप लाइन में सेंध लगा किया चोरी तेल
पाइप लाइन में सेंध लगा किया चोरी तेल

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : पिछले एक पखवाड़े के दौरान दूसरी बार चोर जिले से गुजर रही हिदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन की पाइपलाइन में सेंध लगा लाखों रुपये का तेल चोरी कर ले गए। कंट्रोल रूम में शुक्रवार की रात को अलार्म बजने पर तेल चोरी के बारे में पता लगा। पुलिस व कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक चोर मौके से फरार हो चुके थे। चोर पाइप लाइन से कितना तेल चोरी करके ले गए है, इसका पता जांच के बाद ही लग पाएगा। 24 फरवरी को को भी चोरों ने गांव भड़ंगी के निकट पाइप लाइन में सेंध लगा तेल चोरी कर लिया था।

हिदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन की तेल पाइपलाइन गांव आसरा का माजरा के निकट से गुजर रही है। शुक्रवार की रात को चोरों ने पाइप लाइन में सेंध लगा दी। रात को करीब दो बजे पाइप लाइन से गांव आसरा का माजरा के निकट तेल रिसाव का अलार्म मिला। सूचना के बाद बावल थाना पुलिस, पाइप लाइन की सुरक्षा में तैनात कर्मचारी व कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। गांव के निकट खेत में एक गड्ढा खोदा हुआ था तथा पाइपलाइन पर तेल निकालने के लिए दो वाल्व लगे हुए थे। चोर तेल निकालने के बाद मौके से फरार हो चुके थे। 24 मार्च को भी हुई थी चोरी एक पखवाड़े में चोरों ने पाइप लाइन से दूसरी बार तेल चोरी की वारदात की है। 24 मार्च की रात को गांव भड़ंगी के निकट पाइप लाइन में सेंध लगा कर बदमाश तेल चोरी कर ले गए थे। एक पखवाड़े में दूसरी बार तेल चोरी होने की घटना ने पाइपलाइन की सुरक्षा पर भी सवालिया निशान लगा दिए हैं। पाइपलाइन में तेल का बहुत अधिक दबाव होता है। सेंध लगाने के दौरान जरा सी चूक बड़े हादसे का कारण बन सकती है। फिलहाल बावल थाना पुलिस ने सुरक्षा एजेंसी के सुपरवाइजर महेंद्र सिंह की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी