50 लाख की रंगदारी मांगने वाले कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

गायत्री सुपर बाजार स्टोर पर सात अक्टूबर को फायरिग कर 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में भिवाड़ी पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है। फायरिग की वारदात में गैंगस्टर चांदराम भी शामिल था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:01 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:01 PM (IST)
50 लाख की रंगदारी मांगने वाले कुख्यात बदमाश गिरफ्तार
50 लाख की रंगदारी मांगने वाले कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: गायत्री सुपर बाजार स्टोर पर सात अक्टूबर को फायरिग कर 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में भिवाड़ी पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है। फायरिग की वारदात में गैंगस्टर चांदराम भी शामिल था। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में नई दिल्ली के उत्तम नगर निवासी राजेंद्र उर्फ गदर और चिराग जाटव, झुंझुनू जिले के पिलानी में डिफेंस एकेडमी का संचालक व जिला झज्जर के गांव सुरखपुर निवासी मंजीत, जिला गुरुग्राम के गांव पातली निवासी दीपक, पटौदी के गांव मऊ निवासी यशपाल, रेवाड़ी के गांव मुंडनवास निवासी चांद उर्फ चांदराम तथा गुरुग्राम के खेड़ीदौला थाना क्षेत्र निवासी हरबीर प्रधान है। यशपाल को टिल्लू हत्याकांड में गिरफ्तार किया गया था। इस गैंग का संचालन कनाडा में रह रहा गोल्डी बरार कर रहा है।

भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि सात अक्टूबर को भिवाड़ी स्थित गायत्री सुपर बाजार स्टोर पर फायरिग कर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो फायरिग करने वालों की पहचान दिल्ली निवासी राजेंद्र उर्फ गदर व चिराग तथा पटौदी के मऊ निवासी अश्विनी के रूप में हुई। अश्विनी दोनों आरोपितों को फायरिग के बाद उनके ठिकाने पर छोड़कर आया था। राजेंद्र और चिराग ने सदस्य यशपाल चौधरी के इशारे पर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने पिलानी स्थित छोटूराम मेमोरियल डिफेंस एकेडमी में छिपे राजेंद्र उर्फ गदर और चिराग तथा डिफेंस एकेडमी संचालक मंजीत को गिरफ्तार कर लिया। फरीदकोट जेल में बंद यशपाल चौधरी और चांदराम को प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। एसपी ने बताया कि कनाडा में बैठा गोल्डी बरार इस गैंग का संचालन कर रहा है। 23 सितंबर को गुरुग्राम कोर्ट में पेशी के दौरान फरीदकोट जेल में बंद यशपाल व भोंडसी जेल में सजा काट रहा चांदराम, हरबीर प्रधान व अनिल पंडित ने गायत्री सुपर बाजार पर फायरिग कर रंगदारी मांगने की साजिश रची थी और सात अक्टूबर को मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। यशपाल जेल में रह कर भी मोबाइल के जरिए बदमाशों और गोल्डी बरार के संपर्क में था। आरोपितों ने पूछताछ के दौरान बताया कि कनाडा में बैठे गोल्डी बरार के इशारे पर हमलावरों को मोटरसाइकिल व हथियार उपलब्ध कराए थे और डिफेंस एकेडमी में ठहरने की व्यवस्था करवाई थी। वारदात से पहले दोनों बदमाश धारूहेड़ा के पैराडाइज स्टेट गेस्ट हाउस में भी ठहरे थे। पुलिस गांव मऊ निवासी अश्विनी की भी तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी