कुख्यात बदमाश आकाश गैंग सहित गिरफ्तार

दिल्ली व हरियाणा की कुख्यात गैंग के मुखिया आकाश व उसके सात गुर्गो को राजस्थान पुलिस ने भिवाड़ी से काबू किया है। तिजारा थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। आकाश गैंग और दिल्ली के जितेंद्र गोगी गैंग की आपस में रंजिश है।

JagranSun, 01 Aug 2021 03:53 PM (IST)
कुख्यात बदमाश आकाश गैंग सहित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी (रेवाड़ी): दिल्ली व हरियाणा की कुख्यात गैंग के मुखिया आकाश व उसके सात गुर्गो को राजस्थान पुलिस ने भिवाड़ी से काबू किया है। तिजारा थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। आकाश गैंग और दिल्ली के जितेंद्र गोगी गैंग की आपस में रंजिश है। दोनों गैंग एक-दूसरे के लोगों की हत्या कर चुके हैं। आकाश के खिलाफ हत्या, रंगदारी, अवैध हथियार रखने सहित करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपितों से एक स्कार्पियो गाड़ी, एक फा‌र्च्यूनर गाड़ी, तीन पिस्तौल व 22 कारतूस भी बरामद किए हैं।

पुलिस ने बताया कि अलवर-भिवाड़ी मेगा हाईवे पर पुलिस ने तिजारा टोल के पास दो गाड़ियों को जांच के लिए रोक लिया। दोनों ही गाड़ियों में आठ लोग सवार थे। जांच के दौरान पुलिस ने गाड़ियों से अवैध हथियार बरामद कर लिए। पूछताछ के बाद पता लगा कि पुलिस ने जिन्हें पकड़ा है वह हरियाणा व दिल्ली का कुख्यात बदमाश आकाश व उसके गुर्गे हैं। आकाश मूल रूप से जिला गुरुग्राम के गांव बामडोली का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि आकाश गैंग के खिलाफ राजस्थान के अलावा गुरुग्राम, रेवाड़ी व दिल्ली के अलग-अलग थानों में लूट हत्या, रंगदारी और हथियार रखने के कई मामले दर्ज हैं।

गोगी गैंग से है रंजिश: पूछताछ में पता चला कि 2015 में आकाश गैंग ने दिल्ली की जितेंद्र गोगी गैंग के एक बदमाश की हत्या कर दी थी। उसके बाद जितेंद्र गैंग के बदमाशों ने आकाश की मौसी के लड़के नीरज की हत्या कर दी। उसके बाद से ही दोनों गैंग में रंजिश चली आ रही है तथा एक-दूसरे के लोगों को मारने पर तुले हैं। हमले के डर के कारण आकाश अपने गैंग के साथ ही कहीं भी जाता है।

ये बदमाश हुए हैं गिरफ्तार: पुलिस ने बताया कि आकाश के अतिरिक्त अजीत उर्फ जीतू निवासी धीरणवास हिसार, बिजेंद्र निवासी काबरछा उचाणा जींद, धर्मेन्द्र निवासी रबड़ा सोनीपत, मोनू निवासी धारूहेड़ा, सुभाष निवासी गांव नाड़ा हिसार, विजय निवासी सामन जिला रोहतक व जसबीर निवासी गांव अमरगढ़ जिला को गिरफ्तार किया गया है। ये भी आकाश गैंग के बदमाश हैं। पुलिस ने बताया कि आकाश के खिलाफ दस मामले, अजीत के खिलाफ दो, मोनू के खिलाफ तीन, जसबीर के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है। वर्ष 2020 में आकाश शाहजहांपुर अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार हुआ था। धारूहेड़ा थाना में भी आकाश के खिलाफ 2019 में मामला मारपीट, धमकी देने व अवैध कब्जे का मामला दर्ज है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.