बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए आज से भरे जाएंगे नामांकन

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए बुधवार से नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:54 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:54 PM (IST)
बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए आज से भरे जाएंगे नामांकन
बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए आज से भरे जाएंगे नामांकन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए बुधवार से नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। प्रधान, उपप्रधान सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष के लिए 1,616 अधिवक्ता चुनेंगे। इसके लिए बुधवार और बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र भरे जाएंगे। प्रत्याशी सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक निर्वाचन अधिकारी के पास अपना नामांकन पत्र जमा करा सकेंगे।

नामांकन पत्र में प्रत्याशियों को अपने दो प्रस्तावकों सहित अपना फोटो लगाकर आवेदन करना होगा। जिला बार एसोसिएशन के लिए चुनाव अधिकारी अश्विनी तिवारी ने बताया कि प्रत्याशियों के लिए बार काउंसिल पंजाब एवं हरियाणा के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोर्ट परिसर एवं चैंबर भवन में किसी भी प्रत्याशी को पोस्टर, होर्डिंग आदि न लगाने की हिदायत दी गई हैं। इसके साथ ही प्रत्याशियों को कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों का पालन करते हुए चुनाव प्रचार के लिए भीड़ जुटाने पर सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा चुनाव अधिकारी की ओर से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदाताओं को अपना पहचान पत्र साथ रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिला बार एसोसिएशन में प्रधान, उप प्रधान, सचिव, सह सचिव एवं कोषाध्यक्ष सहित पांच पदों के लिए बुधवार से प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। 17 दिसंबर को मतदान प्रक्रिया इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन (ईवीएम) से होगी।

कोसली में भी आज भरे जाएंगे नामांकन: बार एसोसिएशन कोसली के प्रधान और अन्य पदाधिकारियों के चुनाव 17 दिसंबर को होंगे। चुनाव अधिकारी कैप्टन सुभाष यादव एडवोकेट ने बताया कि नामांकन एक से तीन दिसंबर को सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक किए जा सकते हैं। नामांकन पत्रों की जांच तीन दिसंबर को दोपहर बाद दो से तीन बजे तक होगी। नामांकन वापसी छह दिसंबर को दोपहर दो बजे तक हो सकेंगी।

chat bot
आपका साथी