1,32,0 75 लोगों ने अब तक लगवाया कोरोनारोधी टीका

सिविल सर्जन डा. सुशील माही ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से किे में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:34 PM (IST)
1,32,0 75 लोगों ने अब तक लगवाया कोरोनारोधी टीका
1,32,0 75 लोगों ने अब तक लगवाया कोरोनारोधी टीका

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सिविल सर्जन डा. सुशील माही ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से किे में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी कर्मचारी, अधिकारी व नागरिक टीकाकरण करवाएं, साथ ही मास्क व दो गज की दूरी के नियमों का पालन भी अनिवार्य रूप से करें ताकि कोई इस महामारी की चपेट में न आए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह धैर्य रखें, घबराए नहीं और अफवाहों से बचें। उन्होंने बताया कि एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कोरोनारोधी टीका लगाने का कार्य किया जाएगा। जिले में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए एसएमएस यानी साबुन, मास्क व शारीरिक दूरी का पालन दृढ़ता से किया जाएं।

डा. अशोक कुमार ने बताया कि जिले में अब तक एक लाख 32 हजार 75 से अधिक नागरिक कोरोना की डोज ले चुके हैं। उन्होंने बताया कि पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि एक डोज लग गई और दूसरा भूल गए, ऐसी गलती नहीं करनी है। पहली और दूसरी डोज के बीच करीब एक महीने का अंतराल रखा जाएगा। दूसरी डोज लगने के बाद ही आपके शरीर में कोरोना के खिलाफ शक्ति विकसित हो पाएगी। इन 40 सेंटरों पर लगवा सकते हैं टीका सरकारी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में सिविल अस्पताल रेवाड़ी, सब-डिविजन अस्पताल कोसली, सीएचसी बावल, सीएचसी नाहड़, सीएचसी गुरावड़ा, सीएचसी मीरपुर व सीएचसी खोल, पीएचसी सीहा, बासदूधा, कसौला, टांकड़ी, संगवाड़ी, डहीना, जाटूसाना, फतेहपुरी, गुडियानी, बव्वा, भाड़ावास, मसानी व धारूहेड़ा, हुड्डा डिस्पेंसरी सेक्टर-4 रेवाड़ी, अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर कुतुबपुर व राजीव नगर में निश्शुल्क कोरोनारोधी टीका लगवाया जा सकता है।

वहीं, निजी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में ललिता मैमोरियल रेवाड़ी, कलावती अस्पताल, मार्स, डा. एसपी यादव अस्पताल, सिगनस, डा. अश्वनी सक्सेना, मात्रिका अस्पताल, सिटी हर्ट केयर अस्पताल, विराट अस्पताल, वात्सल्य, डा. केके नागर अस्पताल, यदुवंशी, शांति यादव, आरबी यादव अस्पताल, ओम धारूहेड़ा, मेडी ओम धारूहेड़ा व आस्था लैबोरेट्री रेवाड़ी में 250 रुपये प्रति डोज चार्ज देकर कोरोनारोधी टीका लगावाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी