एम्स के लिए पोर्टल पर अपलोड भूमि का नक्शा बनाकर भेजें:सीएम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उपायुक्त यशेंद्र सिंह को निर्देश दिए हैं कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण के लिए ई-भूमि पोर्टल पर अपलोड की गई जमीन का नक्शा बनाकर भेजें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:01 PM (IST)
एम्स के लिए पोर्टल पर अपलोड भूमि का नक्शा बनाकर भेजें:सीएम
एम्स के लिए पोर्टल पर अपलोड भूमि का नक्शा बनाकर भेजें:सीएम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उपायुक्त यशेंद्र सिंह को निर्देश दिए हैं कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण के लिए ई-भूमि पोर्टल पर अपलोड की गई जमीन का नक्शा बनाकर भेजें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से हाई पावर्ड लैंड परचेज कमेटी ई-भूमि पर आई जमीन के बारे में समीक्षा कर रहे थे। एसडीएम रविद्र यादव, डीआरओ विजय यादव, डीटीपी देवेंद्र पाल, डीएफओ सुंदरलाल, नायब तहसीलदार मनेठी निशा व माजरा गांव के ग्रामीण वीसी में मौजूद रहें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीणों के पास यह विकल्प है कि वह या तो एससीओ स्वयं बना लें या फिर एचएसआइआइडीसी द्वारा डेवल्प करा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 773 एकड़ जमीन में से कितनी जमीन एम्स के लिए चिह्नित की गई है, इसका नक्शा भी तैयार कर भेजें।

उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि माजरा गांव के ग्रामीण 40 लाख रुपये प्रति एकड़ पर सहमत हैं। उन्होंने बताया कि 320 एकड़ जमीन निजी लोगों की है जबकि 103 एकड़ जमीन पंचायत की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एम्स निर्माण के लिए मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च के विशेष सचिव डा. शालीन द्वारा दौरा किया जाएगा।

बता दें कि एक अक्टूबर को केंद्रीय टीम में शामिल प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना, मिनिस्ट्री आफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के संयुक्त सचिव सुनील शर्मा के नेतृत्व में चिकित्सा अधीक्षक एम्स नई दिल्ली डीके शर्मा, निदेशक पीएमएसएस नरेंद्र कुमार ओज, सीनियर आर्किटेक्ट सीडीबी राजीव कनौजिया, एम्स रायबरेली एसई जीपी श्रीवास्तव ने एम्स निर्माण के लिए माजरा गांव की जमीन का अवलोकन किया था।

chat bot
आपका साथी