छह नवंबर से शहर में पानी की राशनिग

शहर के एक हिस्से में एक दिन तो दूसरे हिस्से में दूसरे दिन पानी दिया जाएगा। एक दिन छोड़कर एक दिन पानी आएगा इसलिए अभी से जल संरक्षण की दिशा में कदम उठाने की आवश्यकता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 07:07 PM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 07:07 PM (IST)
छह नवंबर से शहर में पानी की राशनिग
छह नवंबर से शहर में पानी की राशनिग

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहरवासियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। 6 नवंबर से शहर में पानी की राशनिग की जाएगी। यानि शहर के एक हिस्से में एक दिन तो दूसरे हिस्से में दूसरे दिन पानी दिया जाएगा। एक दिन छोड़कर एक दिन पानी आएगा इसलिए अभी से जल संरक्षण की दिशा में कदम उठाने की आवश्यकता है। हालांकि छोटी दिवाली व बड़ी दिवाली को नियमित तौर पर सप्लाई दी जाएगी।

17 नवंबर को नहर में पानी आने की उम्मीद

शहर में नहरी पानी को फिल्टर करके सप्लाई किया जाता है। इसके लिए कालाका व लिसाना में वाटर टैंक बने हुए हैं। जवाहर लाल नेहरू नहर के माध्यम से पानी आता है तथा वाटर टैंकों में इसे स्टोर किया जाता है। पहले जहां 16 दिन नहर में पानी आता था तथा 16 दिन पानी बंद रहता था वहीं अब पानी का रोटेशन काफी समय से बदला हुआ है। पिछले माह जहां 25 दिनों के बाद नहर में पानी आया था वहीं इस बार भी 20 दिन के अंतराल पर पानी आने की उम्मीद है। इस बार 17 नवंबर को नहर में पानी आने की उम्मीद है। 17 तक शहरवासियों को पानी मिल सके इसके लिए 6 नवंबर से ही राशनिग शुरू कर दी जाएगी। शहर के सरकुलर रोड के अंदर के हिस्से में एक दिन तो सरकुलर रोड के बाहर के हिस्से में दूसरे दिन पानी दिया जाएगा।

दिवाली पर नहीं आएगी दिक्कत

त्योहारों को देखते हुए विभाग 13 नवंबर को छोटी दिवाली वाले दिन और 14 नवंबर को बड़ी दिवाली वाले दिन नियमित तौर पर सप्लाई दी जाएगी।

------

त्योहार पर पेयजल किल्लत नहीं हो इसके चलते 6 नवंबर से पानी की राशनिग शुरू की जा रही है। नहर के 17 नवंबर तक आने की उम्मीद है। एक दो दिन अगर नहर में पानी नहीं आया तो संकट खड़ा हो जाएगा इसलिए एहतियात अभी से बरती जा रही है। 13 व 14 नवंबर को नियमित सप्लाई दी जाएगी।

-अजय कुमार, कनिष्ठ अभियंता, जनस्वास्थ्य विभाग

chat bot
आपका साथी