नप कार्यकारी अधिकारी ने सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षण

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अभय सिंह यादव ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा सफाई कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 04:21 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 04:21 PM (IST)
नप कार्यकारी अधिकारी ने सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षण
नप कार्यकारी अधिकारी ने सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अभय सिंह यादव ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा सफाई कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिए कि शहर की सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी आप सबकी है। ऐसे में कहीं भी कूड़ा-कचरा दिखाई नहीं देना चाहिए। शहर को साफ-सुथरा रखना प्रत्येक व्यक्ति का नैतिक कर्तव्य है। कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि त्योहारों का सीजन होने के कारण हमें शहर को साफ-सुंदर रखना है। उन्होंने सफाईकर्मियों से कहा कि जिस क्षेत्र में सफाईकर्मी तैनात हैं उस क्षेत्र में कहीं भी गंदगी नहीं होनी चाहिए।

कार्यकारी अधिकारी ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि यदि उन्हें शहर में कहीं भी कूड़ा-कचरा दिखाई देता है तो वे कूड़े-कचरे की फोटो किसी भी माध्यम से नगर परिषद रेवाड़ी को भेज सकते हैं। यदि उनके क्षेत्र में कूड़ा उठाने वाली गाड़ी नहीं आ रही है तो वे इस बारे में स्वच्छ हरियाणा पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। उनकी समस्या का समाधान तीन घंटे के अंदर-अंदर कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्वच्छ हरियाणा एप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। किसी भी सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 8572827322 पर भी संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने दुकानदारों से भी अपील की है कि वे बाजार को कचरा मुक्त रखने में नगर परिषद का सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी