बाजार खुलवाने पर अड़े दुकानदार, डीसी बोले: दुकान प्यारी या जान

तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए उपायुक्तने धरुहेड़ा में लॉकडाउन किया है। जिस पर व्यापारी खासे नाराज हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Aug 2020 06:27 PM (IST) Updated:Tue, 18 Aug 2020 06:16 AM (IST)
बाजार खुलवाने पर अड़े दुकानदार, डीसी बोले: दुकान प्यारी या जान
बाजार खुलवाने पर अड़े दुकानदार, डीसी बोले: दुकान प्यारी या जान

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने धारूहेड़ा में एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है। बाजार बंद होने से भड़के दुकानदार सोमवार को मनीराम मार्केट के पास एकत्रित हुए। बड़ी तादाद में एकत्रित हुए लोगों का कहना था कि बाजार अब और अधिक बंद रहे तो वे बर्बाद हो जाएंगे। मौके पर पहुंची पुलिस व ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने लोगों को वहां से हटाया तथा 12 सदस्यीय कमेटी जिला सचिवालय में उपायुक्त यशेंद्र सिंह से मिलने पहुंची। उपायुक्त ने दुकानदारों को कहा कि उन्हें अपनी जान प्यारी है या दुकान। अगर जान बच गई तो दुकान 14 दिनों बाद भी खोल सकते हैं। उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि हालात सुधरे तो लॉकडाउन हटा लिया जाएगा। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मैसेज धारूहेड़ा क्षेत्र में कोरोना के 500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इन हालातों में उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने 15 अगस्त शाम 5 बजे से धारूहेड़ा नपा क्षेत्र व 9 बाहरी कॉलोनियों में लॉकडाउन लगा दिया था। इसके बाद रविवार शाम को वाट्सएप पर एक मैसेज तेजी से वायरल हुआ। इस मैसेज में सभी व्यापारियों को सोमवार सुबह 8 बजे मनीराम मार्केट के पास एकत्रित होने के लिए कहा गया। सोमवार सुबह बड़ी तादाद में लोग मनीराम मार्केट के पास एकत्रित हो गए। व्यापारियों का कहना था कि पहले लॉकडाउन में कई महीने उनकी दुकानें बंद रही तथा अब फिर से 14 दिनों के लिए दुकानों को बंद करा दिया गया है। वे लोग बर्बाद हो जाएंगे। जिनकी दुकानें किराये पर है उनका तो किराया तक भी नहीं निकल रहा है। बड़ी तादाद में लोग एकत्रित हुए तो नपा सचिव समयपाल, नायब तहसीलदार कृष्ण यादव व पुलिस मौके पर पहुंची। अधिकारियों ने दुकानदारों को कहा कि लॉकडाउन में यूं एकत्रित हुए तो उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उनकी कोई समस्या है तो वे कमेटी बनाकर उपायुक्त से मिले।

----------

आपकी सुरक्षा के लिए किया लॉकडाउन व्यापारी डीके बंसल, सुरेंद्र गुप्ता, प्रवीण कुमार, कृष्ण कुमार, दिनेश गोयल, तिलकपाल, सूबेसिंह, अशोक कुमार, मंगल राम, महेंद्र सिंह, खुशीराम, नीरज जांगड़ा आदि ने उपायुक्त यशेंद्र सिंह से जिला सचिवालय में पहुंचकर उनसे मुलाकात की। उपायुक्त ने दुकानदारों को बेहद सख्त लहजे में कहा कि बिना अनुमति के उनका यूं बड़ी तादाद में एकत्रित होना सीधे तौर पर कानून की अवहेलना है। अगर मनमर्जी की गई तो कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि आप लोगों की अपनी जान प्यारी है या फिर दुकान। पड़ोस में भिवाड़ी 10 दिन से बंद है और वहां के लोग कोरोना लेकर धारूहेड़ा आ रहे हैं। बचाव तो करना ही पड़ेगा। अगर आने वाले कुछ दिनों में केस कम आए तो कुछ विचार किया जाएगा। उन्होंने दुकानदारों को 20 अगस्त को दोबारा मिलने के लिए बुलाया है।

------------

इनसेट:

विधायक भी पहुंचे धारूहेड़ा विधायक चिरंजीव राव ने भी धारूहेड़ा पहुंचकर दुकानदारों की समस्या सुनी तथा सेक्टर चार स्थित आंबेडकर पार्क का निरीक्षण भी किया। विधायक ने कहा कि इस मामले में वे जिला प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत करेंगे। विधायक ने कहा कि पहले ही लगभग 3 महीने लॉकडाउन होने की वजह से आज तक व्यापारी नही उभरे हैं और दोबारा से धारूहेड़ा का बाजार बंद होने से व्यापारियों को दोहरी मार पड़ेगी। विधायक ने कहा कि बाजार बंद करना गलत है। विधायक ने आंबेडकर पार्क में जलभराव को लेकर अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि प्रशासन इस समस्या का समाधान नहीं करा पा रही है जिसके चलते एक बच्चे की जान चली गई। आंबेडकर पार्क के हालात पूरी तरह से खराब हैं।

chat bot
आपका साथी