संक्रमित बाहर घूमते दिखे तो दर्ज कराएं एफआइआर: डीसी

उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने कहा है कि औद्योगिक इकाइयों में सबसे ज्यादा संक्रिमत मिल रहे हैं। उन पर रोक आवश्यक है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 08:11 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:13 AM (IST)
संक्रमित बाहर घूमते दिखे तो दर्ज कराएं एफआइआर: डीसी
संक्रमित बाहर घूमते दिखे तो दर्ज कराएं एफआइआर: डीसी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने कहा है कि औद्योगिक इकाइयों में सबसे ज्यादा कोरोना के केस हैं, इसलिए ओद्यौगिक इकाइयां जल्द से जल्द अपने सभी कर्मचारियों की जांच करवाएं ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें। उपायुक्त यशेंद्र सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला सचिवालय सभागार में कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमित अगर घर से बाहर इधर-उधर घूमते है तो उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की जाएं। डीसी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सामान्य अस्पताल में स्थापित लैब में जांच की प्रक्रिया जल्द शुरू करें।

उपायुक्त ने जिला कोविड मैनेजमेंट टीमों द्वारा मॉनिटरिग व देखभाल के लिए चिकित्सा सुविधा, निजी अस्पताल में बेड प्रबंधन, वेंटिलेटर्स प्रबंधन, आइसीयू मैकरो प्रबंधन, कांटेक्ट ट्रेसिग व इसके अपडेशन, पीएचसी की मॉनिटरिग व कांटेक्ट ट्रेसिग थ्रू आरआरटी, समय पर डाटा अपडेशन व टेस्टिग लैब के साथ तालमेल बनाने, कंफर्म केसों की पुष्टि करने, केसों को अस्पताल भेजने, होम आईसोलेशन, अनपेड क्वारंटीन मरीजों के स्वास्थ्य, पेड आइसोलेशन सुविधा व संभावित कोविड संक्रमित को सुविधाएं मुहैया करवाने बारे विस्तार से समीक्षा की गई।

कोविड मैनेजमेंट के नोडल अधिकारी एडीसी राहुल हुड्डा ने सहायक लेबर कमीश्नर को निर्देश दिए कि कंपनियों में कर्मचारियों द्वारा काम करते समय शारीरिक दूरी की पालना हो रही है या नहीं इसकी प्रतिदिन रिपोर्ट दें।

बैठक में सिविल सर्जन सुशील माही ने बताया कि रेवाड़ी अर्बन में ज्यादा केस आ रहे है, अधिकांश केस कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों के हैं। उन्होंने बताया कि जिला में 295 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। डॉ. अशोक ने बताया कि जिला में औद्योगिक इकाइयों में कुल 237 से अधिक संक्रमित केस हैं, जिनमें अधिकांश डीबीजी, हीरो मॉटोकॉर्प धारूहेड़ा, जगुआर भिवाड़ी, फुरकावा मिडा में अधिक कोरोना संक्रमित केस है। उपायुक्त ने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन की गाइडलाइन की पालना करना सुनिश्चित करें। बैठक में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल रविद्र कुमार, डीआरओ विजय यादव, डिप्टी सीएमओ डॉ. विजय प्रकाश, सहायक श्रम आयुक्त हवा सिंह, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. अजीत, डॉ. टीसी तंवर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी