11वीं में दाखिले के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम आने के बाद 11वीं कक्षा के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 02:46 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 02:46 PM (IST)
11वीं में दाखिले के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू
11वीं में दाखिले के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसके बाद अब 11वीं कक्षा में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार मार्च से ही स्कूल बंद हैं इसलिए अब ऑनलाइन माध्यम से ही दाखिला प्रक्रिया चलेगी। विद्यार्थियों को स्कूल मुखियाओं के वाट्सएप नंबर पर परीक्षा परिणाम की कॉपी और जरूरी डिटेल भेजनी होगी। उसके बाद स्कूल मुखिया द्वारा विद्यार्थियों को दाखिला होने के संबंध में सूचना दी जाएगी। इस बार स्कूल बंद होने के कारण मूल दस्तावेज स्कूल खुलने पर ही लिए जाएंगे तथा फीस भी बाद में ही जमा करानी होगी।

----

विद्यार्थी ऑनलाइन अपनी मार्कशीट की कॉपी निकालकर स्कूल मुखिया के पास अपनी डिटेल जैसे नाम, नंबर, और 11वीं कक्षा में विषय भेजनी होगी। दाखिला होने के बाद स्कूल मुखिया विद्यार्थियों को उनके नंबर पर सूचना देंगे। स्कूल खुलने के बाद विद्यार्थियों को मूल दस्तावेज जमा कराने होंगे। ऑनलाइन दाखिले के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाई हुई है।

-पृथ्वी सिंह यादव, खंड शिक्षा अधिकारी रेवाड़ी

chat bot
आपका साथी