टूटी सड़कों का नहीं हो रहा निर्माण, लोग परेशान

लॉकडाउन के बाद अनलॉक शुरू हुए करीब डेढ़ माह का समय हो गया लेकिन सड़कों का निर्माण नहीं हो रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 05:32 PM (IST)
टूटी सड़कों का नहीं हो रहा निर्माण, लोग परेशान
टूटी सड़कों का नहीं हो रहा निर्माण, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : लॉकडाउन के बाद अनलॉक शुरू हुए करीब डेढ़ माह का समय हो गया है। सरकारी विभागों में कामकाज भी पटरी पर आने लगा है, लेकिन लोगों की परेशानियां कम नहीं हो रही है। लॉकडाउन से पूर्व शहर में जिन सड़कों को तोड़ा गया था, अनलॉक होने के बावजूद भी उन सड़कों की सुध नहीं ली जा रही है। तमाम शिकायतों के बावजूद भी सुनवाई नहीं होना साफ जाहिर करता है कि कोरोना की आड़ में अभी आम आदमी की परेशानियों को महत्व कम ही दिया जा रहा है।

-------

21 मार्च से टूटी है सेक्टर तीन में सड़क शहर के पॉश सेक्टर तीन में जनवरी माह से ही सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। पहले जहां सेक्टर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के आधीन था वहीं अब नगर परिषद इसको संभाल रही है। सेक्टर तीन पार्ट एक में मकान नंबर 970 के पास 21 मार्च को सड़क तोड़ी गई थी। इससे पूर्व कि सड़क का निर्माण कार्य होता लॉकडाउन लग गया। उम्मीद थी कि लॉकडाउन की बंदिशें हटेगी तो सड़क का काम भी शुरू होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। करीब डेढ़ माह से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है लेकिन नगर परिषद ने इस सड़क को बनाने की सुध नहीं ली है। डॉ. हरीश, कविता, मुस्कान, जगवती देवी, सरोज देवी आदि का कहना है कि या तो सड़क

---

मॉडल टाउन में सड़क तोड़कर डाली मॉडल टाउन में शिव चौक की तरफ जाने वाली सड़क को भी मार्च माह में ही तोड़ा गया था। बस स्टैंड की तरफ से मॉडल टाउन में प्रवेश करने वाली इस महत्वपूर्ण सड़क को तो नगर परिषद को प्राथमिकता के आधार पर बना देना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं किया गया। यह सड़क आज भी टूटी हुई है। हजारों लोग रोजाना इस सड़क पर से गुजरते हैं जिनको परेशानी झेलनी पड़ रही है।

----------

सेक्टर में घर के सामने मार्च महीने में सड़क उखाड़ी गई थी। लॉकडाउन खुलने के बाद भी हम नगर परिषद अधिकारियों से आग्रह कर चुके हैं लेकिन सड़क निर्माण नहीं कराया जा रहा है जिसके चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

-प्रवीण शर्मा, सेक्टर तीन

---------

घर से निकलना भी मुश्किल हो रहा है। न वाहन लेकर आ-जा पाते हैं और न ही पैदल ठीक से टूटी सड़क पर चल पा रहे हैं। तमाम परेशानियों के बावजूद भी नप अधिकारी सड़क नहीं बनवा रहे हैं। ठेकेदार मनमानी करके काम रोके बैठा है और अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।

-डॉ. हरीश, सेक्टर तीन

--------------

जो भी काम अधूरे पड़े थे, उनको धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है। जिन भी ठेकेदारों के पास टेंडर है उनको बुलाया गया है तथा शीघ्रता से काम कराया जाएगा। इस बाबत विभाग खुद भी गंभीर है।

-डॉ. विजयपाल यादव, ईओ नप

chat bot
आपका साथी