जिलास्तरीय कमेटी ने 13 बिदुओं पर किया मंथन

अनलॉक-1 में छूट का दायरा बढ़ते ही विभिन्न गतिविधियां शुरू हो गई हैं ऐसे में स्कूलों को खोले जाने पर भी विचार होने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:46 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:21 AM (IST)
जिलास्तरीय कमेटी ने 13 बिदुओं पर किया मंथन
जिलास्तरीय कमेटी ने 13 बिदुओं पर किया मंथन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : अनलॉक-1 में छूट का दायरा बढ़ते ही विभिन्न गतिविधियां शुरू हो गई हैं और सामान्य जीवन पटरी पर लौटने लगा है। वहीं अब स्कूलों को खोलने की प्रक्रिया भी तेज हो गई हैं, जिसके चलते शिक्षा निदेशालय की ओर से जिला शिक्षा अधिकारियों को जिला स्तर पर कमेटी का गठन कर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए गए थे। जिसके तहत जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक हुई और जिला स्तरीय कमेटी का गठन किया गया। ये होंगे कमेटी के सदस्य जिलास्तरीय कमेटी में जिला शिक्षा अधिकारी को अध्यक्ष, डाइट प्राचार्य संगीता यादव को सदस्य सचिव, उप जिला शिक्षा अधिकारी को सदस्य सचिव, खंड शिक्षा अधिकारी पृथ्वी सिंह, डॉ. रामपाल, महेंद्र सिंह, राजेंद्र शर्मा, डॉ. राजेंद्र तथा खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी डॉ. खुशीराम, सतपाल धूपिया, राकेश शर्मा, रामौतार, जगदीश कुमार को सदस्य बनाया गया है। इसी प्रकार 10 सरकारी तथा 5 निजी विद्यालयों के प्राचार्यों, 5 प्राइवेट स्कूल यूनियन तथा 2 सरकारी कर्मचारी यूनियनों, 5 अभिभावकों, 5 विद्यार्थियों व 5 मीडियाकर्मियों को कमेटी में शामिल किया गया। बैठक में कोविड-19 की रोकथाम को लेकर 13 बिदूओं पर विस्तार से चर्चा की गई है। वहीं, अभिभावको को भी स्कूल प्रबंधन का सहयोग करने की अपील की गई।

-----------

जिलास्तरीय कमेटी का गठन कर दिया गया है तथा कमेटी के सदस्यों के साथ कोविड-19 की रोकथाम को लेकर 13 बिदुओं पर चर्चा की गई है। सभी बिदुओं की रिपोर्ट शिक्षा निदेशालय को भेज दी गई है।

- राजेश कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी

chat bot
आपका साथी