छुक-छुक रेलगड़ी का सफर शुरू

करीब दो माह के बाद सोमवार को रेवाड़ी जंक्शन पर सवारी गाड़ी आई और उसमें यात्री सवार हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 06:20 AM (IST)
छुक-छुक रेलगड़ी का सफर शुरू
छुक-छुक रेलगड़ी का सफर शुरू

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : करीब दो माह के बाद सोमवार को रेवाड़ी जंक्शन पर सवारी गाड़ी पहुंची। अजमेर से चलकर जनशताब्दी एक्सप्रेस नारनौल होते हुए ठीक 10:08 बजे रेवाड़ी पहुंची। दो मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हुई। यही ट्रेन शाम के समय दिल्ली से चलकर 5:48 बजे रेवाड़ी स्टेशन पर पहुंची तथा 5:50 बजे वापस अजमेर की तरफ रवाना हुई। इस दौरान जंक्शन पर पूरा स्टॉफ अलर्ट था। सवारियों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम भी तैनात थी। कंफर्म टिकट वालों को ही मिला प्रवेश लॉकडाउन के बाद से ही सवारी गाड़ियों की आवाजाही पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था। 1 जून से रेलवे ने कुछ सवारी गाड़ियों को शुरू किया है। रेवाड़ी जंक्शन पर सोमवार को जनशताब्दी एक्सप्रेस तय समय पर पहुंची। इस ट्रेन के लिए 40 लोगों ने दिल्ली के लिए रिजर्वेशन कराया था। इनमें से 33 लोग स्टेशन पहुंचे। जंक्शन पर केवल उन सवारियों को प्रवेश की अनुमति मिली जिनके पास कंफर्म टिकट था। स्वास्थ्य विभाग की टीम पहले से ही जंक्शन पर मौजूद थी। सभी की थर्मल स्क्रीनिग की गई तथा स्क्रीनिग के बाद ही उनको प्रवेश दिया गया। सभी का नाम व पता स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नोट किया। बिलकुल सही समय पर ट्रेन पहुंची तथा दो मिनट के स्टॉपेज के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गई। यात्रियों के लिए केवल एक ही गेट खोलकर रखा गया था। सिर्फ जाने वाले ही नहीं बल्कि ट्रेन से उतरने वाली सवारियों को भी पूरी जांच के बाद जंक्शन से बाहर निकलने दिया गया। आज आएगी आश्रम एक्सप्रेस

दो जून को आश्रम एक्सप्रेस भी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। आश्रम एक्सप्रेस अहमदाबाद से चलकर मंगलवार को सुबह 8:21 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी। दो मिनट के स्टॉप के बाद दिल्ली के लिए रवाना होगी। यही ट्रेन दिल्ली से चलकर वापसी में 5:05 बजे रेवाड़ी स्टेशन पर पहुंचेगी तथा दो मिनट ठहरकर अहमदाबाद की ओर रवाना होगी।

-----------

मैं सेना में नौकरी करता हूं। लॉकडाउन से पूर्व छुट्टी आया था और यहीं पर फंसकर रह गया। अब ट्रेन से पहले दिल्ली जाउंगा तथा वहां से बंगलुरू के लिए रवाना होना है। आगे के लिए भी रिजर्वेशन कराया हुआ है।

-राजकुमार, कोसली

--------------

मैं महेंद्रगढ़ से रेवाड़ी अपने साधन से पहुंचा हूं। मुझे दिल्ली जाना था। वहां आवश्यक कार्य है। महीनों बाद ट्रेन का सफर कर रहा हूं। कोरोना के चलते थोड़ा डर है, लेकिन ट्रेन के सफर को लेकर रोमांच भी है।

-संदीप, महेंद्रगढ़

-------------

मैं दिल्ली में पढ़ाई कर रही हूं। लॉकडाउन से पूर्व अपने घर आ गई थी। अब जीवन फिर से सामान्य होने लगा है, इसलिए दिल्ली वापस लौट रही हूं। चिंता तो है लेकिन अब कोरोना के साथ जीना सीखना होगा।

-वर्षा, अटेली

--------------

40 यात्रियों की रिजर्वेशन थी जिनमें से 33 ही दिल्ली जाने के लिए स्टेशन पर पहुंचे। सभी यात्रियों को स्क्रीनिग के बाद ही स्टेशन पर प्रवेश दिया गया है। यात्री मास्क लगाकर ही स्टेशन पर आएं। सुरक्षा जरूरी है।

-भूपेंद्र यादव, स्टेशन अधीक्षक

chat bot
आपका साथी