कर्ज उतारने के लिए पड़ोसी ने ही की थी सरसों चोरी

पटौदी रोड पर राजकीय आइटीआइ के निकट स्थित एक दुकान का ताला तोड़कर हजारों रुपये की सरसों चोरी करने के मामले में सदर थाना पुलिस ने पीड़ित के पड़ोस के सर्विस स्टेशन संचालक को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 05:22 PM (IST)
कर्ज उतारने के लिए पड़ोसी ने ही की थी सरसों चोरी
कर्ज उतारने के लिए पड़ोसी ने ही की थी सरसों चोरी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: पटौदी रोड पर राजकीय आइटीआइ के निकट स्थित एक दुकान का ताला तोड़कर हजारों रुपये की सरसों चोरी करने के मामले में सदर थाना पुलिस ने पीड़ित के पड़ोस के सर्विस स्टेशन संचालक को गिरफ्तार किया है। सर्विस स्टेशन संचालक ने ही अपने दो और साथियों के साथ दुकान से सरसों चोरी की थी। गिरफ्तार किए गए आरोपित जिले के गांव नूरपुर निवासी राजेश शर्मा और जिला अलवर के गांव बलडोद निवासी मोती लाल हैं। तीसरा साथी अभी फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

डीएसपी मोनिका ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में दुर्गा कालोनी निवासी उधम सिंह ने कहा था कि उनकी पटौदी रोड पर आइटीआइ के सामने दुकान है। दुकान में उन्होंने सरसों रखी हुई थी। 14 नवंबर की रात को चोर दुकान का ताला तोड़ कर करीब 12 क्विंटल सरसों चोरी कर ले गए। अगले दिन सुबह वह दुकान पर पहुंचे तो चोरी के बारे में पता लगा थे। सदर थाना पुलिस ने शुक्रवार को चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पड़ोसी ही निकला चोर: उन्होंने बताया कि जांच के बाद पुलिस ने उनके पड़ोस में ही सर्विस स्टेशन चलाने वाले गांव नूरपुर निवासी राजेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। राजेश को पता था कि उधम सिंह की दुकान में सरसों रखी हुई है। राजेश शर्मा पर कर्ज होने के कारण कई दिनों से परेशान था। कर्ज उतारने के लिए सरसों चोरी करने की साजिश रची।

आरोपित ने अपने दो और साथियों के साथ मिलकर सरसों को टेंपो में लोड कर ले गया था। चोरी में शामिल आरोपित मोतीलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चोरी में शामिल तीसरे आरोपित जिला महेंद्रगढ़ के गांव कांटी निवासी संदीप की तलाश की जा रही है। आरोपित संदीप के ही टेंपो में चोरी की गई सरसों लेकर गए थे। अभी चोरी की गई सरसों बरामद नहीं हुई है। आरोपितों को अदालत से रिमांड पर लेकर चोरी हुई सरसों बरामद करने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी