Haryana Politics News: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव बोले, गाय और पहाड़ बचाने हैं तो भाजपा को लाएं

Haryana Politics News भूपेंद्र यादव ने कहा कि टपूकड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की भाजपा सरकार के समय राजस्थान में गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया था। अवैध खनन पर भी पूर्णतया अंकुश था मगर गहलोत सरकार के समय न गाय सुरक्षित है न पहाड़।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 11:55 AM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 11:55 AM (IST)
Haryana Politics News: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव बोले,  गाय और पहाड़ बचाने हैं तो भाजपा को लाएं
Haryana Politics News: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव बोले, गाय और पहाड़ बचाने हैं तो भाजपा को लाएं

नई दिल्ली/रेवाड़ी [महेश कुमार वैद्य]। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के तीसरे दिन बृहस्पतिवार को राजस्थान में प्रवेश के साथ ही गहलोत सरकार पर बड़ा हमला बोला। भिवाड़ी से अपनी यात्रा का आगाज करते हुए उन्होंने कई बड़ी जनसभाओं को संबोधित किया। टपूकड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की भाजपा सरकार के समय राजस्थान में गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया था। अवैध खनन पर भी पूर्णतया अंकुश था, मगर गहलोत सरकार के समय न गाय सुरक्षित है न पहाड़। कांग्रेस को परमानेंट विदाई देकर भाजपा को फिर ताकत देंगे तो गोहत्या भी रुकेगी और पहाड़ भी बचेंगे।

राजस्थान की सीमा में प्रवेश करते ही भाजपा पदाधिकारियों की ओर से केंद्रीय मंत्री का भव्य स्वागत किया गया। हरियाणा-राजस्थान की सीमा पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, भाजपा की राजस्थान इकाई के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया व अलवर के सांसद बाबा बालक नाथ ने केंद्रीय मंत्री का अभिनंदन किया। भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा बृहस्पतिवार को जयपुर तक का सफर तय करेगी।

खुले रथ में सवार है भूपेंद्र

गुरुग्राम जिला में स्थित अपने पैतृक गांव जमालपुर से भूपेंद्र यादव ने जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत की थी। इसके बाद अहीरवाल के गढ़ रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ जिला में पहुंची भूपेंद्र की यात्रा को जनता का पूरा आशीर्वाद मिला था। रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ जिला में पूरी यात्रा के दौरान भूपेंद्र अपनी कार में ही सवार थे लेकिन राजस्थान में प्रवेश करने के बाद केंद्रीय मंत्री अपने विशेष रथ पर सवार हो गए हैं। यात्रा के लिए विशेष रूप से बनाए रथ पर सवार होकर ही भूपेंद्र यादव व अन्य नेता आगे बढ़ रहे हैं। भूपेंद्र यादव 20 अगस्त को जयपुर से अजमेर तक का सफर करेंगे। भूपेंद्र यादव की यह यात्रा राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम मानी जा रही है।

यात्रा का हर जगह हो रहा भव्य स्वागत

यादव की यात्रा का राजस्थान में भव्य स्वागत हो रहा है। उनकी यात्रा टपूकड़ा, तिजारा, भिंडूसी होते हुए किशनगढ़ पहुंचेगी। किशनगढ़ सहित उनकी कई जगहों पर जनसभाएं होंगी। अलवर लोकसभा क्षेत्र में सांसद बाबा बालकनाथ लगातार उनके साथ बने हुए हैं। किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक रामहेत यादव व मुंडावर विधानसभा में विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी के सौजन्य से कार्यक्रम होंगे। किशनगढ़ जनसभा के बाद यादव खैरथल, ततारपुर, दांतली व बानसूर होते हुए दोपहर बाद दिल्ली-जयपुर हाईवे पर स्थित कोटपूतली कस्बे

में पहुंचकर सभा करेंगे। यहां से हाईवे के रास्ते प्रागपुरा, पावटा, शाहपुरा, मनोहरपुर, चंदवाजी, अचरोल, ढांड व आमेर होते हुए जयपुर के बिड़ला आडिटोरियम में पहुंचेगे और एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे। अगले दिन 20 अगस्त को जयपुर से पुष्कर होते हुए भूपेंद्र की जन आशीर्वाद यात्रा अजमेर पहुंचेगी।

केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान की बदहाल सड़कों को लेकर भी गहलोत सरकार की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सड़कों के हालात बेहद बदतर है। भिवाड़ी व तिजारा की बदहाल सड़कों पर से तो गुजरना भी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी निकम्मी सरकार को उखाड़कर फेंकने तक कोई भी कार्यकर्ता चुप न बैठे। उन्होंने विशेष तौर पर युवाओं से आह्वान किया कि वह कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों को जन जन तक पहुंचाने का काम करे ताकि प्रदेशवासियों को इस भ्रष्ट सरकार से मुक्ति मिल सके।

chat bot
आपका साथी