रेवाड़ी में 13 बंदी फरार होने के मामले में जेल सुपरीडेंट व डिप्टी जेल सुपरीडेंट निलंबित

गांव फिदेड़ी में बनाई गई प्रदेश की एकमात्र कोविड स्पेशल जेल में से 13 बंदियों के फरार होने के मामले में विभाग ने तत्कालीन जेल सुपरीडेंट अनिल कुमार व डिप्टी सुपरीडेंट नरेश गोयल को निलंबित कर दिया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:48 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:48 AM (IST)
रेवाड़ी में 13 बंदी फरार होने के मामले में जेल सुपरीडेंट व डिप्टी जेल सुपरीडेंट निलंबित
8 मई को फरार हो गए थे 13 बंदी

 रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। जिला के गांव फिदेड़ी में बनाई गई प्रदेश की एकमात्र कोविड स्पेशल जेल में से 13 बंदियों के फरार होने के मामले में विभाग ने तत्कालीन जेल सुपरीडेंट अनिल कुमार व डिप्टी सुपरीडेंट नरेश गोयल को निलंबित कर दिया है। फिदेड़ी गांव में जिला जेल का निर्माण किया जा रहा है। निर्माणाधीन जिला जेल को कोविड की दूसरी लहर के समय मई माह में प्रदेश की एकमात्र कोविड जेल बना दिया गया था। प्रदेशभर से कोविड संक्रमित बंदियों को इसी जेल में लाकर बंद किया गया था। 8 मई की रात को कोविड स्पेशल जेल में से 13 बंदी जेल की सलाखों को काटकर फरार हो गए थे।

इस मामले में सीधे तौर पर जेल प्रशासन की लापरवाही ही सामने आई थी। जेल में तैनात कर्मचारी बैरक के बाहर ड्यूटी ही नहीं दे रहे थे। फरार हुए बदमाशों में से अधिकांश पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज थे। पुलिस ने मशक्कत के बाद फरार हुए 13 बंदियों में से 9 को तो पकड़ लिया है लेकिन बाकी के अभी भी फरार ही चल रहे हैं।

जांच के बाद किया निलंबित

इस मामले की लगातार जांच की जा रही थी। आइजी जेल जगजीत सिंह द्वारा जांच कमेटी का भी गठन किया गया था। तमाम जांच के बाद अब इस मामले में तत्कालीन जेल सुपरीडेंट अनिल कुमार व डिप्टी जेल सुपरीडेंट नरेश गोयल को सस्पेंड कर दिया गया है।

आईजी जेल जगजीत सिंह ने बताया कि दोनों ही अधिकारियों की इस मामले में लापरवाही मिली है। दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी