Tower Fraud : धारूहेड़ा में मोबाइल कंपनी के अधिकारियों से मिलीभगत कर दूसरे की जमीन में लगवा दिया मोबाइल टावर

मोबाइल कंपनी के अधिकारियों के साथ मिलकर धारूहेड़ा में एक व्यक्ति ने किसी अन्य की जमीन में मोबाइल टावर लगवा दिया। जमीन मालिक ने धारूहेड़ा थाना में आरोपित के खिलाफ शिकायत दी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:41 PM (IST)
Tower Fraud : धारूहेड़ा में मोबाइल कंपनी के अधिकारियों से मिलीभगत कर दूसरे की जमीन में लगवा दिया मोबाइल टावर
वार्ड नंबर-आठ में मोबाइल कंपनी के टावर का प्रतीकात्‍मक चित्र।

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। धारूहेड़ा में एक व्यक्ति ने मोबाइल कंपनी के अधिकारियों के साथ साजबाज होकर किसी अन्य की जमीन में मोबाइल टावर लगवा दिया। जमीन मालिक ने धारूहेड़ा थाना में आरोपित के खिलाफ शिकायत दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित ने सोमवार को मामले की शिकायत उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को दी है। शिकायत में धारूहेड़ा के वार्ड नंबर-आठ निवासी राजबीर ने कहा कि चांद कालोनी के निकट उनकी जमीन है। उनकी जमीन के एक हिस्से में एक व्यक्ति ने बिना उनकी जानकारी के मोबाइल टावर लगवा दिया। यह क्षेत्र धारूहेड़ा नगरपालिका में आता है और मोबाइल टावर लगाने के लिए नपा से भी अनुमति नहीं ली गई।

मोबाइल टावर लगाने के बारे में संबंधित अधिकारियों को भी कोई सूचना नहीं दी गई, जबकि नपा से अनापत्ति प्रमाण-पत्र लेना अनिवार्य है। आरोपितों ने बिजली कनेक्शन के लिए 29 मई 2020 को आवेदन किया गया था। आवेदन में किसी अन्य जमीन के कागजात लगा दिए गए, जबकि कनेक्शन उनकी जमीन पर लगे मोबाइल टावर का लगा दिया गया। पीड़ित ने प्रशासन से आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

मोबाइल टावर लगवाने के नाम पर चल रहा खेल

इलाके में मोबाइल टावर लगवान के नाम पर पूरा खेल चल रहा है। काफी दिन पहले रेवाड़ी की साइबर थाना पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया था। वहीं, एक अन्‍य मामले में एक युवक के पास अज्ञात नंबर से काल आई थी। काल करने वाले ने कहा कि था कि वह जियो कंपनी से बोल रहा है। आरोपी ने मोबाइल टावर लगाने की स्कीम के बारे में बताते हुए कहा था कि इसका टोटल खर्चा 50 हजार रुपए आएगा। यह रकम उसके खाते में भेज दीजिएगा। आरोप है कि कई बार मोबाइल टावर के नाम पर लोगों के साथ ठगी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी