रेवाड़ी में आया सनसनीखेज मामला, चलती कार में कर रहे थे भ्रूण लिंग जांच

उपायुक्त यशेंद्र सिंह को जानकारी मिली थी कि भ्रूण लिंग जांच करने वाला एक गिरोह इन दिनों जिला में सक्रिय हो रहा है। गिरोह के सदस्य कार में ही भ्रूण लिंग जांच करते हैं। तुरंत ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को इसके लिए अलर्ट किया गया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:57 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:57 PM (IST)
रेवाड़ी में आया सनसनीखेज मामला, चलती कार में कर रहे थे भ्रूण लिंग जांच
कार में जांच करने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने किया गिरफ्तार। फोटो- जागरण।

रेवाड़ी, अमित सैनी। रेवाड़ी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चलती कार में भ्रूण लिंग जांच करने वाले गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। गिरोह में शामिल बदमाश 80 हजार से 1 लाख रुपये में भ्रूण लिंग जांच का सौदा तय करते थे तथा चलती कार में ही पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से अपने काले कारनामे को अंजाम देते थे। पकड़े गए गिरोह के सदस्यों की पहचान गाजियाबाद के गांव गढ़ी निवासी बलवान सिंह, दिल्ली के गांव मुंडेला खुर्द निवासी रामफल व कार चालक दिल्ली के त्रिलोकपुरी निवासी मोहम्मद अब्दुल्ला के रूप में हुई है।

टीम को कटवाते रहे चक्कर

उपायुक्त यशेंद्र सिंह को जानकारी मिली थी कि भ्रूण लिंग जांच करने वाला एक गिरोह इन दिनों जिला में सक्रिय हो रहा है। गिरोह के सदस्य कार में ही भ्रूण लिंग जांच करते हैं। तुरंत ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को इसके लिए अलर्ट किया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक महिला पुलिसकर्मी को नकली ग्राहक बनाकर अपनी कार्रवाई शुरू की। महिला पुलिसकर्मी ने भ्रूण लिंग जांच करने वाले गिरोह से रविवार को संपर्क साधा। गिरोह के सदस्यों को बताया गया कि वह धारूहेड़ा से बोल रही है तथा उसे अपने गर्भ में पल रहे भ्रूण की लिंग जांच करानी है। 80 हजार रुपये में सौदा तय कर लिया गया। गिरोह सदस्यों ने बताया कि रविवार को वे लोग गाजियाबाद में रहते हैं तथा उन्होंने महिला को गाजियाबाद आने के लिए कहा।

डीसी यशेन्द्र सिंह के निर्देश पर एसएमओ चित्ररंजन, ड्रग्स कंट्रोलर अमनदीप व डाॅ. जयप्रकाश के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम में पुलिसकर्मी एएसआई संजय, हेडकांस्टेबल अजीत, सिपाही शर्मिला को भी शामिल किया गया। बताई गई लोकेशन के आधार पर डिकाय पेशेंट बनी महिला व उनका पीछा करते हुए टीम गाजियाबाद पहुंच गई। गाजियाबाद पहुंचने के बाद उन्होंने बताया कि वह दिल्ली आ गए हैं। महिला व टीम दिल्ली में पहुंची तो वे गुरुग्राम पहुंच गए। गुरुग्राम से धारूहेड़ा आ गए। डिकाय पेशेंट व टीम धारूहेड़ा पहुंची।

कार में किया अल्ट्रासाउंड

गिरोह के सदस्यों ने धारूहेड़ा पहुंचने के बाद महिला को अपनी स्विफ्ट कार में बुला लिया। अल्ट्रासाउंड से पहले ही 36 हजार रुपये ले लिए गए। महिला को कार में बुलाकर पोर्टेबल मशीन से उसका अल्ट्रासाउंड किया गया। अल्ट्रासाउंड करते ही नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों व पुलिस की टीम ने उनको पकड़ लिया। बलवान सिंह, रामफल व कार चालक मोहम्मद अब्दुल्लाह से एसेंट कार, पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन, 36 हजार रुपये की नकदी बरामद कर ली है। धारूहेड़ा थाने में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। देर रात तक उनसे पूछताछ जारी थी। गिरोह दिल्ली-एनसीआर में लंबे समय से सक्रिय था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी