अपनी ही पार्टी को आईना दिखाने लगे हैं कांग्रेसी, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश के तेवर हुए मुखर

चार दिन पहले ही पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने बिहार चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल खड़े किए थे अब कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने पार्टी नेताओं को ही आड़े हाथों लिया है। ट्विटर पर लिखा कांग्रेसी नेता न सुधरे न ही सुधरेंगे।

By Vinay TiwariEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 05:03 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 05:03 PM (IST)
अपनी ही पार्टी को आईना दिखाने लगे हैं कांग्रेसी, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश के तेवर हुए मुखर
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने पार्टी नेताओं को ही आड़े हाथों लिया है। (फाइल फोटो)

अमित सैनी, रेवाड़ी। कांग्रेसी नेता इन दिनों अपनी ही पार्टी के नेतृत्व पर खूब बरस रहे हैं। बिहार चुनाव के बाद तो सुर कुछ ज्यादा ही मुखर हुए हैं। चार दिन पहले ही पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने बिहार चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल खड़े किए थे और अब कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने पार्टी नेताओं को ही आड़े हाथों लिया है। विद्रोही ने ट्विटर पर लिखा है कि कांग्रेसी नेता न सुधरे हैं और न ही सुधरेंगे।

ट्विटर पर लिखी खरी-खरी बात 

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही अपने विद्रोही तेवरों के लिए जाने जाते हैं। विद्रोही ने अब ट्विटर पर खरी-खरी बातें लिखी हैं तथा अपनी ही पार्टी के नेताओं पर तीखा हमला बोला है। अपने ट्वीट में विद्रोही ने लिखा है कि किसी भी स्तर के कांग्रेस नेताओं को कोई भी सुझाव देने का अर्थ है भैंस के आगे बीन बजाना। आगे उन्होंने लिखा कि कांग्रेसियों के दो प्रिय नारे हैं न सुधरे हैं और न सुधरेंगे। विद्रोही यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने कांग्रेसी नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए एक देसी कहावत पंचों की बात सिर माथे पर पतनाला वहीं पड़ेगा का उदाहरण भी दिया है।

इस कहावत का सीधे तौर पर अर्थ यही है कि पार्टी का नेतृत्व सुनता सबकी है लेकिन करता अपने मन की ही है जिसके कारण ही यह दिन देखने को मिल रहे हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में विद्रोही ने कहा कि उनका यह बयान किसी एक व्यक्ति, नेता व घटना के लिए नहीं है बल्कि पार्टी में रहते हुए उनको जो अनुभव हो रहा है उसको लेकर उन्होंने सिर्फ अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता गलतियों से सीखने की बजाय बार-बार उन्हें दोहरा रहे हैं, जिसके परिणाम सभी के सामने हैं।

पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव दे चुके कड़ा बयान 

बिहार चुनाव में पार्टी के स्टार प्रचारक रहे लालू प्रसाद यादव के समधी कैप्टन अजय सिंह यादव ने चार दिन पूर्व ही ट्वीट कर सोनिया गांधी से हार की जिम्मेदारी सुनिश्चित करने की मांग की थी। हार पर मुखर हुए कैप्टन ने जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के साथ-साथ व्यापक समीक्षा की भी बात कही थी। कैप्टन के इस कदम को सीधे तौर पर अंदरखाने चल रही पार्टी को कमजोर करने वाली गतिविधियों को सामने लाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी