रेवाड़ी में सीएम मनोहर लाल ने कहा- निकाय चुनाव में जनता सौंपे बीजेपी को सत्‍ता की कमान

सीएम ने कहा कि विकास की रफ्तार को कभी धीमा नहीं होने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी से बागी होकर जो कार्यकर्ता काम कर रहे हैं वह या तो मिलकर काम करें अन्यथा उनपर कार्रवाई होगी। कहा कि कुछ नेता रात को सीएम बनने का सपना देखते हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 09:04 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 09:04 PM (IST)
रेवाड़ी में सीएम मनोहर लाल ने कहा- निकाय चुनाव में जनता सौंपे बीजेपी को सत्‍ता की कमान
निकाय चुनाव में सौंपे बीजेजेपी को कमान: मनोहर

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा और जजपा में कोई फर्क नहीं है। दोनों पार्टियां एकजुट होकर निकाय चुनाव लड़ रही है तथा निश्चित तौर पर चुनाव में उनकी बड़ी जीत होगी। सीएम ने कहा कि निकाय चुनाव में रेवाड़ी व धारूहेड़ा के लोग बीजेजेपी यानि भारतीय जनता जननायक पार्टी को अपनी कमान सौंपे। सीएम मनोहर लाल रविवार को रेवाड़ी नगर परिषद में भाजपा चेयरपर्सन पद की उम्मीदवार पूनम यादव व वार्ड प्रत्याशियों तथा धारूहेड़ा नगर पालिका चुनाव में प्रधान पद के उम्मीदवार राव मानसिंह के समर्थन में जनसभाएं करने के लिए पहुंचे थे।

रेवाड़ी में आयोजित जनसभाओं में उनके साथ केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व सहकारिता मंत्री डा. बनवारीलाल भी रहे। वहीं, जजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. केसी बांगड़, जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, पूर्व मंत्री व रेवाड़ी नप चुनाव प्रभारी प्रो. रामबिलास शर्मा, विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, हरको बैैंक के चेयरमैन अरविंद यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष हुकमचंद यादव, जजपा जिलाध्यक्ष श्याम सुंदर सभरवाल रेवाड़ी व धारूहेड़ा दोनों जगहों पर सीएम के साथ मौजूद रहे।

सीएम ने किया संकल्प पत्र का विमोचन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, सहकारिता मंत्री डा. बनवारीलाल, पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, हरको बैंक के चेयरमैन अरविंद यादव, जजपा के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष हुकमचंद, भाजपा नेता सतीश खोला, भाजपा नेता सुनील मूसेपुर व नप चुनाव सहप्रभारी गौतम सरदाना ने निकाय चुनाव के लिए संकल्प पत्र का विमोचन किया। संकल्प पत्र में रेवाड़ी को नगर निगम का दर्जा दिलाने, शहर में सीसीटीवी लगवाने, मोती चौक पर अंडरग्राउंड शौचालय, शहर को स्ट्रे कैटल फ्री बनाने सहित कई वादे किए गए हैं।

रेवाड़ी में एक के बाद एक की चार जनसभाएं

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहर की ब्रास मार्केट, बुद्धो माता चौक कुतुबपुर, सैनी स्कूल व पंजाबी धर्मशाला में एक के बाद एक चार जनसभाओं को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि चुनाव कोई भी छोटा-बड़ा नहीं होता। निकाय व पंचायती राज के चुनाव लोकतंत्र की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है। आम आदमी का सीधा जुड़ाव अपने निकाय प्रधान व पार्षद के साथ होता है। कोई भी समस्या होती है तो वह उनका ही दरवाजा खटखटाता है, इसलिए आवश्यक है कि ऐसे चेयरमैन व पार्षद को चुनें जो आपका काम सरकार से आसानी से करा सके। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकार है और अगर स्थानीय निकाय में भी भाजपा-जजपा के ही प्रत्याशी जीतेंगे तो विकास को रोकने वाला कोई नहीं होगा।

कांग्रेस पर हमलावर होते हुए सीएम ने कहा कि खुद कांग्रेस के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि वह केंद्र से 1 रुपया भेजते हैं और जरूरतमंदों तक केवल 15 पैसे पहुंचता है। ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार का बोलबाला था। भाजपा ने आने के बाद बुढ़ापा पेंशन हो या फिर किसानों का मानदेय सभी सीधे खाते में भेजने का काम किया है। भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते तीन सालों में रेवाड़ी नप के पास विकास के लिए 138 करोड़ रुपये सरकार ने दिए हैं जिनसे विभिन्न विकास कार्य चल रहे हैं।

भाजपा जीती तो चेयरपर्सन को मिलेगी राजस्थान जितनी ताकत

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि चेयरपर्सन व पार्षद अगर भाजपा के जीतते हैं तो वह राजस्थान में जितनी ताकत निकाय प्रधान के पास होती है उतनी ही शक्तियां नप चेयरपर्सन को दिलाने का प्रयास करेंगे। राव ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बड़ा कोई अन्य नेता नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद इन पर है तथा जब इतने बड़े नेता आपका वोट मांगने के लिए आए हैं तो रेवाड़ी व धारूहेड़ा की जनता भी इनको निराश नहीं करना चाहिए। राव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में एमएलए की हार को हम लोग अभी तक सेंक रहे हैं और इस हार को अब जनता ही जीत में बदल सकती है।

धारूहेड़ा को दूषित पानी से मुक्ति का दिलाया भरोसा

धारूहेड़ा में जजपा-भाजपा प्रत्याशी राव मानसिंह के समर्थन में की गई जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि धारूहेड़ा क्षेत्र में राजस्थान से आने वाले गंदे पानी की जो समस्या है उसका हर स्तर पर समाधान कराया जाएगा। राजस्थान सरकार से इस बाबत बातचीत की जाएगी। उन्होंने कहा कि धारूहेड़ा क्षेत्र की जनता का पहले भी भाजपा को प्रेम मिलता रहा है तथा निकाय चुनाव में भी यहां की जनता कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।

सीएम ने कहा कि विकास की रफ्तार को कभी भी धीमा नहीं होने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी से बागी होकर जो कार्यकर्ता काम कर रहे हैं वह या तो मिलकर काम करें अन्यथा उनपर कार्रवाई होगी। सीएम ने कहा कि कुछ नेता रात को सीएम बनने का सपना देखते हैं और सुबह उनका यह सपना चकनाचूर हो जाता है। जेजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. केसी बांगड़ ने कहा कि गठबंधन अटूट है तथा भाजपा-जजपा गठबंधन की यह सरकार पूरे 5 साल चलेगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी