सुबह छह बजे बाजार में पहुंची नप टीम, अतिक्रमणकारियों का सामान जब्त

शहर के बाजारों में अतिक्रमण को लेकर नगर परिषद द्वारा कार्रवाई की जाने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:09 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:09 PM (IST)
सुबह छह बजे बाजार में पहुंची नप टीम, अतिक्रमणकारियों का सामान जब्त
सुबह छह बजे बाजार में पहुंची नप टीम, अतिक्रमणकारियों का सामान जब्त

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर के बाजारों में अतिक्रमण को लेकर नगर परिषद द्वारा कार्रवाई की जाने लगी है। बृहस्पतिवार को नगर परिषद की टीम सुबह छह बजे ही पुरानी सब्जी मंडी, मोती चौक व गोकल बाजार में पहुंच गई तथा सड़क पर लगाए गए अतिक्रमणकारियों के लकड़ी के तख्त और मेज उठा लिए।

बाजार खुलने से पहले ही हुई कार्रवाई: नगर परिषद की ओर से बाजारों में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ दो सप्ताह पूर्व अभियान की शुरुआत की गई थी। नगर परिषद की चेयरपर्सन पूनम यादव खुद बाजारों में निकली थीं तथा दुकानदारों के सामने हाथ जोड़कर अतिक्रमण नहीं करने की अपील की थी। चेयरपर्सन के आग्रह के बावजूद अतिक्रमण करना जारी रखा। नगर परिषद की ओर से अब लगातार अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जा रहा है। नगर परिषद की टीम द्वारा पहले अतिक्रमणकारियों के चालान काटे जा रहे थे तथा बृहस्पतिवार से उनका सामान भी जब्त करना शुरू कर दिया गया है। अतिक्रमणकारियों ने सरकारी सड़क पर ही चार से पांच फीट तक अपने लकड़ी के तख्त व मेज आदि लगाए हुए थे। नप टीम दुकानदारों के बाजार में आने से पूर्व ही सुबह छह बजे पहुंच गई तथा तख्त व मेज को जब्त करके ले गई। सुबह दुकानदार जब बाजार में पहुंचे तो उन्हें अतिक्रमण साफ मिला। अतिक्रमणकारी भी समझ गए कि उनका सामान नप के कब्जे में चला गया है।

नप की ओर से खींची जा रही है पीली पट्टी: नगर परिषद की ओर से बाजारों में पीली पट्टी खींची जा रही है। पीली पट्टी से आगे व्यापारी न तो अपना तख्त लगा सकेंगे और न ही सामान रख सकेंगे। पीली पट्टी का दायरा दुकानों से बाहर दो से तीन फीट रखा गया है। दायरा तय किए जाने के बाद बाजारों को अतिक्रमण से राहत मिलेगी।

नप की ओर से व्यापारियों से बार-बार आग्रह किया जा रहा है कि अतिक्रमण न तो खुद करें तथा न ही दूसरों को करने दें। हम किसी का नुकसान नहीं करना चाहते लेकिन अतिक्रमण अब बर्दाश्त नहीं होगा। अतिक्रमण हटाने का हमारा अभियान लगातार चलता रहेगा।

-पूनम यादव, चेयरपर्सन नप

chat bot
आपका साथी