विधायक लक्ष्मण सिंह ने की राज्यपाल से मुलाकात

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने चंडीगढ़ में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की तथा मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय में सुविधाएं बढ़ाने तथा कोसली क्षेत्र की मांगों को लेकर पत्र भी सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:17 PM (IST)
विधायक लक्ष्मण सिंह ने की राज्यपाल से मुलाकात
विधायक लक्ष्मण सिंह ने की राज्यपाल से मुलाकात

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने चंडीगढ़ में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की तथा मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय में सुविधाएं बढ़ाने तथा कोसली क्षेत्र की मांगों को लेकर पत्र भी सौंपा।

विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय की गतिविधियों और कार्यप्रणाली को लेकर विचार विमर्श करते हुए अनेकों सुविधाएं बढ़ाने जाने की मांग भी रखी। उन्होंने राज्यपाल से आइजीयू में छात्रों और छात्राओं के लिए होस्टल का निर्माण कराने, टीचिग एवं नान टीचिग स्टाफ के लिए रिहायशी फ्लैटों का निर्माण कराने, टीचिग ब्लाक का निर्माण कराने, जिमनेजियम और शापिग कांप्लेक्स का निर्माण कराने, टीचिग और नान टीचिग के पदों को स्वीकृत करने, आडिटोरियम का निर्माण कराने, विद्यार्थियों के एक्टिविटी सेंटर बनाने, फैकल्टी हाउस का निर्माण कराने, वाटर प्यूरीफिकेशन और सीवरेज सिस्टम का निर्माण कराने के साथ-साथ लैब को अपग्रेड और अन्य खर्चों के लिए विशेष ग्रांट मंजूर किए जाने की मांग रखी। इस दौरान विधायक ने कोसली क्षेत्र की मांगों से भी राज्यपाल को अवगत कराया। राज्यपाल ने मांगों को सुनते हुए पूरा कराने का भरोसा दिलाया। शरद पूर्णिमा पर आरएसएस स्वयं सेवकों ने प्रस्तुत किए शारीरिक कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शरद पूर्णिमा के अवसर पर बुधवार रात को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से नेहरू पार्क में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चंद्रमा की रोशनी में स्वयं सेवकों ने शारीरिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी तथा विभिन्न खेलों में हिस्सा लिया।

जन शिक्षक के तौर पर वरिष्ठ कार्यकर्ता कमल निबल ने स्वयं सेवकों को रुमाल उठाना, शक्ति परीक्षण, कबड्डी आदि खेल खिलाए। इस अवसर पर सह प्रांत प्रचार प्रमुख डा. लक्ष्मीनारायण का बौद्धिक हुआ। डा. लक्ष्मीनारायण ने स्वयं सेवकों को शरद पूर्णिमा के महत्व से अवगत कराया। खेलकूद प्रतियोगिता के पश्चात स्वयं सेवकों को खीर का प्रसाद वितरित किया गया। जिला संघ चालक रामोतार लांबा, रामोतार गौतम जिला कार्यवाह, ओमप्रकाश राजपाल नगर संघ चालक, अजय मित्तल विभाग कार्यकारिणी सदस्य, विकास नगर कार्यवाह, बलराज, हर्ष कुमार, त्रिभुवन भटनागर, डा. हेमंत आदि ने भी अपने विचार रखे।

श्याम मंदिर में बंटा खीर का प्रसाद: सेक्टर एक स्थित श्री श्याम मंदिर में भी शरद पूर्णिमा के अवसर पर खीर का प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर भजन कीर्तन का भी आयोजन किया गया।

chat bot
आपका साथी