विधायक चिरंजीव राव ने लिया वाटर सप्लाई टैंक का जायजा

विधायक ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि डोहकी में बने वाटर सप्लाई के टैंक में गंदगी जमी हुई है और सफाई नहीं की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 06:11 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 06:11 PM (IST)
विधायक चिरंजीव राव ने लिया वाटर सप्लाई टैंक का जायजा
विधायक चिरंजीव राव ने लिया वाटर सप्लाई टैंक का जायजा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: विधायक चिरंजीव राव ने रविवार को गांव डोहकी में वाटर सप्लाई के टैंक का जायजा लिया। टैंक में गंदगी और कुएं के पानी में मरी हुई मछलियां देखकर विधायक ने नाराजगी जताई और मौके पर ही जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फोन कर सफाई कराने के निर्देश दिए।

विधायक ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि डोहकी में बने वाटर सप्लाई के टैंक में गंदगी जमी हुई है और सफाई नहीं की जा रही है। यहां आकर पता चला की वर्ष 2013 में कांग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने ही वाटर सप्लाई की सफाई कराई थी। उसके बाद से यहां की सफाई ही नहीं हुई है। गंदगी का आलम इतना ज्यादा है कि इसे कोई देख ले तो पानी न पीए। ग्रामीणों ने बताया कि वाटर टैंक की सफाई करने की बजाय जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा नया बोरवेल करके गांवों में पानी की सप्लाई शुरू की गई है, लेकिन इस वाटर टैंक से डोहकी, नयागांव, घुड़कावास, काकोड़िया, मुंढलिया और डाबड़ी आदि गावों में सप्लाई हो रही थी तो मात्र एक बोरवेल से सभी गांवों में पानी कैसे पहुंचेगा। अब गांवों में पीने के पानी की किल्लत हो रही है।

विधायक ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से उनकी बात है, उन्होंने कहा है कि अगले पांच दिन के अंदर-अंदर तालाब और कुओं की सफाई करवा दी जाएगी। वहीं ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष रेवाड़ी-गुरुग्राम रोड एनएच 352डब्ल्यू के चौड़ा होने पर गांव डोहकी और नयागांव दोनों स्टैंड पर कोई क्रासिग अथवा अंडरपास का प्रविधान नहीं होने की बात भी रखी। उन्होंने बताया कि दोनों गांवों की लगभग पांच हजार आबादी है। यदि यहां पर कोई क्रासिग अथवा अंडरपास नहीं बना तो ग्रामीणों की परेशानी बढ़ जाएगी। विधायक ने ग्रामीणों समस्या का जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी