मंदिर के स्थापना दिवस पर किया हवन

यहां के सेक्टर चार स्थित शिव मंदिर में स्थापना दिवस श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस दौरान मंदिर में हवन आयोजित किया गया जिसमें 21 दंपती ने आहुती डाली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:38 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:38 PM (IST)
मंदिर के स्थापना दिवस पर किया हवन
मंदिर के स्थापना दिवस पर किया हवन

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: यहां के सेक्टर चार स्थित शिव मंदिर में स्थापना दिवस श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस दौरान मंदिर में हवन आयोजित किया गया, जिसमें 21 दंपती ने आहुती डाली। मंदिर कमेटी सदस्य सूबेदार चंद्रबोस ने हवन की महत्ता बताते हुए कहा कि हवन से वातावरण ही नहीं तन और मन भी शुद्ध होता है। उन्होंने कहा कि हवन वाले स्थान पर प्राणवायु की मात्रा भी बढ़ जाती है। हमारा देश ऋषि, मुनियों का देश रहा है। वैदिक सभ्यता का आधार ही हवन है। वैदिक सभ्यता ही विश्व को सुख शांति दे सकती है। वर्तमान समय में हम अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे हैं। हमें अपनी पुरातन संस्कृति को बनाए रखते हुए इसका अनुसरण करना चाहिए।

कस्बे के सेक्टरों में कराई फोगिग

संस, धारूहेड़ा: नगरपालिका की ओर से लोगों को मच्छरों से निजात दिलाने के लिए सेक्टर चार, छह और हाउसिग बोर्ड में फोगिग कराई गई। नपा की ओर से मुनादी भी करवाई गई। जिले में डेंगू के मामले बढ़ने के चलते लोगों में भय बना हुआ है, जिसके चलते लोगों की ओर से लगातार फोगिग कराने की मांग की जा रही थी, जिसके पर संज्ञान लेते हुए नगरपालिका की तरफ से शनिवार को सेक्टरों में फोगिग कराई गई है। सफाई निरीक्षक सतेंद्र यादव ने बताया कि सेक्टरवासियों की ओर से फोगिग कराने की मांग की जा रही थी। करीब दो माह पूर्व भी सेक्टर छह और चार में फोगिग करवाई गई थी।

अतिक्रमण हटाने के लिए नपा ने करवाई मुनादी

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: कस्बे में दुकानदारों की ओर से सामान बाहर रखकर किए जा रहे अतिक्रमण को लेकर बाजार में मुनादी करवाते हुए चेतावनी दी गई। नपा की ओर से सोमवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा तथा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। नपा सचिव अनिल कुमार ने बताया दीपावली पर्व को लेकर दुकानदारों द्वारा सड़कों पर सामान रखकर कब्जा किया हुआ है। अतिक्रमण के चलते दिनभर भगत सिंह चौक से बस स्टैंड तक जाम लगा रहता है। कई बार पहले भी दुकानदारों का सामान जब्त किया जा चुका है, लेकिन दूसरे दिन ही फिर से दुकानदार अतिक्रमण कर लेते है। शनिवार को बाजार में मुनादी करवाते हुए चेतावनी दी गई अगर सोमवार को किसी भी दुकानदार का सामान दुकानों से बाहर मिला तो कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी