सालों से अधूरा है मिनी बाइपास, सड़क तो डलवा दीजिए

शहर के बरसाती नाले के साथ-साथ नगर परिषद की ओर से करीब तीन साल पूर्व जो सड़क डलवाई गई थी उसमें ढेरों खामियां छोड़ी गई हैं। जिस ठेकेदार को सड़क निर्माण का टेंडर दिया गया था उसने दोयम दर्जे की सड़क बनाई जिसकी रोड़ियां भी हाथों हाथ निकलनी शुरू हो गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:27 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:27 PM (IST)
सालों से अधूरा है मिनी बाइपास, सड़क तो डलवा दीजिए
सालों से अधूरा है मिनी बाइपास, सड़क तो डलवा दीजिए

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर के बरसाती नाले के साथ-साथ नगर परिषद की ओर से करीब तीन साल पूर्व जो सड़क डलवाई गई थी, उसमें ढेरों खामियां छोड़ी गई हैं। जिस ठेकेदार को सड़क निर्माण का टेंडर दिया गया था उसने दोयम दर्जे की सड़क बनाई, जिसकी रोड़ियां भी हाथों हाथ निकलनी शुरू हो गई थी। खामियां सिर्फ इतनी ही नहीं रही। नाले के साथ लगते हुए कोनसीवास रोड से लेकर सेक्टर चार तक जो सड़क आ रही है उसका एक हिस्सा रोड़े डालकर ही छोड़ा हुआ है। सालों से अधूरी पड़ी इस सड़क को पूरा कराने की सुध आजतक भी किसी ने नहीं ली है। हर रोज परेशान होते हैं सैकड़ों लोग

बरसाती नाले को कवर कराने के अतिरिक्त इसके साथ-साथ सड़क बनाने के लिए करोड़ों रुपये का टेंडर छोड़ा गया था। दिल्ली रोड से लेकर बावल रोड तक नाले के साथ-साथ नगर परिषद द्वारा सड़क निर्माण किया गया है। नप ने जिस ठेकेदार को टेंडर दिया उसने कोनसीवास रोड से लेकर सेक्टर चार तक की सड़क का एक हिस्सा अधूरा ही छोड़ दिया था। इस हिस्से पर रोड़े डाल दिए गए लेकिन बनाने का काम नहीं किया गया। नाले के साथ-साथ बनी यह सड़क शहर का मिनी बाइपास कहलाती है। सैकड़ों लोग हर रोज इस मिनी बाइपास का इस्तेमाल करते हैं। अब टूटी सड़क होने के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार नगर परिषद के अधिकारियों को भी शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हाल ही में नप की ओर से करीब 20 करोड़ रुपये के सड़कों के टेंडर छोड़े गए है लेकिन उसमें भी इस सड़क को शामिल नहीं किया गया है। नाले के साथ-साथ जो सड़क अधूरी है उसका भी शीघ्र ही निर्माण करा दिया जाएगा। सड़कों को लेकर जहां भी दिक्कतें हैं उनको दूर किया जा रहा है।

-पूनम यादव, चेयरपर्सन नगर परिषद

chat bot
आपका साथी