बांग्लादेश में हुई हिसा के विरोध में डीसी को सौंपा ज्ञापन

बांग्लादेश में हिदुओं और उनके धार्मिक स्थलों पर हुई घटनाओं को लेकर विश्व हिदू परिषद बजरंग दल दुर्गावाहिनी मातृशक्ति हमारा परिवार सहित अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:00 PM (IST)
बांग्लादेश में हुई हिसा के विरोध में डीसी को सौंपा ज्ञापन
बांग्लादेश में हुई हिसा के विरोध में डीसी को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: बांग्लादेश में हिदुओं और उनके धार्मिक स्थलों पर हुई घटनाओं को लेकर विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल, दुर्गावाहिनी, मातृशक्ति, हमारा परिवार सहित अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रोष प्रदर्शन किया। वहीं कार्यकर्ताओं ने पहले जेहाद का पुतला फूंका और उसके पश्चात उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया। प्रदर्शन में हरियाणा प्रांत के सामाजिक समरसता प्रमुख डा. लक्ष्मीनारायण शर्मा की विशेष उपस्थिति रही।

विश्व हिदू परिषद के अध्यक्ष राधेश्याम मित्तल एवं जिलामंत्री राजकुमार यादव ने कहा कि धार्मिक भावनाओं के आधार पर पड़ोसी देशों में हिदुओं का उत्पीड़न बढ़ता जा रहा है। जब किसी अन्य धर्म के अनुयायियों पर अगर कोई छोटी सी बात हो जाए तो पूरी दुनिया में अफरा-तफरी मच जाती है, लेकिन भाइचारे की आड़ में हिदू को कहीं भी, और कभी भी चारा बना दिया जाता है, जोकि चिताजनक और दुखदाई है। विहिप के विभाग धर्म प्रसार प्रमुख नरेंद्र जोशी ने कहा कि यह बांग्लादेशी विशेष समुदाय के लोग न तो अपने देश में हमें शांति से रहने देते हैं और न ही हमारे देश में हमें शांति से रहने देते हैं। हमारा परिवार संस्था के मुखिया दिनेश कपूर ने कहा कि हम राष्ट्रपति से निवेदन करते है कि बांग्लादेश सहित पूरे विश्व में निर्दोष हिदुओं की सुरक्षा निश्चित करने की कृपा करें। इस अवसर पर दुर्गावाहिनी विभाग संयोजिका भावना जोशी, सेवा भारती प्रमुख नरेंद्र शर्मा, विहिप के जिला संपर्क प्रमुख अंजुल कुमार नगर उपाध्यक्ष नंदलाल ढींगरा, मनीष यादव, दुर्गावाहिनी जिला संयोजिका इशिता यादव, बजरंग दल संयोजक देवेश, जयमाला कौशिक, विजया चौहान, सुनीता आर्य, सुमनलता यादव आदि उपस्थिति रहे।

chat bot
आपका साथी