एटीएम चोर गिरोह के बदमाशों ने की थी 5.40 लाख की डकैती

एटीएम काटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का एक बदमाश गिरफ्तारहरियाणा राजस्थान बिहार व बंगाल में कर चुके है चोरी की वारदात।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Sep 2020 07:26 PM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2020 06:12 AM (IST)
एटीएम चोर गिरोह के बदमाशों ने की थी 5.40 लाख की डकैती
एटीएम चोर गिरोह के बदमाशों ने की थी 5.40 लाख की डकैती

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी: स्थानीय पुलिस ने 17 अगस्त की रात को तिजारा कस्बे में हुई 5.40 लाख रुपये की डकैती से पर्दा उठाते हुए एटीएम काट कर चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपित तिजारा के गांव हसनपुर माफी निवासी इरफान है। आरोपित 20 अगस्त को बंगाल के मालदा में एटीएम काट कर 17 लाख रुपये की चोरी की वारदात में भी शामिल था। इरफान ने रेवाड़ी व कोसली में भी एटीएम उखाड़ने की वारदात को अंजाम दिया था। शीघ्र ही रेवाड़ी पुलिस भी उसे पूछताछ के लिए लेकर आएगी।

भिवाड़ी जिला एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि तिजारा निवासी कंपाउंडर राजू खान के घर पर बदमाशों ने बंधक बना डकैती की थी। बदमाश उनके घर से 5.40 लाख रुपये लूट कर ले गए थे। पुलिस डकैती डालने वाले गिरोह की तलाश कर रही थी तथा जांच के बाद आरोपित इरफान को गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे करते थे वारदात

एसपी ने बताया कि यहां डकैती की वारदात करने के बाद इरफान पश्चिम बंगाल में वारदात करने के लिए चला गया था। इरफान व उसके साथी दूसरे राज्यों में एटीएम काटते हैं। जिस राज्य में वारदात करनी होती है, पहले उसकी रेकी करते हैं। वारदात स्थल तक जाने के लिए एक कार व एक ट्रक का प्रयोग करते हैं। एटीएम काटते समय आरोपित गैस कटर का प्रयोग करते हैं। वारदात के समय इरफान अपना मोबाइल घर छोड़ देता था, जिसको शातिराना तरीके से आरोपित की पत्नी प्रयोग करती थी और कोई व्यक्ति इरफान के बारे में पूछता है तो बताया जाता था कि वह बाहर गया हुआ है कुछ देर में आ जाएगा।

ये वारदात कबूली

इरफान ने अब तक सात वारदात करना कबूल किया है। नवंबर 2018 में अपने साथियों के साथ कोसली में एटीएम तोड़ लिया था, लेकिन सुरक्षाकर्मी के आ जाने से भाग गए थे। दिसंबर 2018 में गुरुग्राम पुलिस पर फायरिग की थी। मई 2019 में आरोपी इरफान ने कोलकाता में एक्सिस बैंक का एटीएम काट कर 22 लाख रुपये चोरी किए थे। जून 2019 में भागलपुर बिहार में आइसीआइसीआइ बैंक का एटीएम कर 16 लाख रुपये चोरी किए। मार्च 2020 में पुलिस लाइन रेवाड़ी के सामने एटीएम को काटकर 22 लाख रुपये चोरी किए। गत माह 20अगस्त को बंगाल के मालदा शहर के बाहर बाइपास रोड पर स्थित एटीएम काटकर 17 लाख रुपये चोरी किए।

chat bot
आपका साथी