ध्यान साधना कार्यक्रम कल

हमारा परिवार संस्था के तत्वावधान में ध्यान साधना सत्संग का कार्यक्रम का आयोजन 24 अक्टूबर को सुबह सात बजे पंजाबी धर्मशाला में किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:49 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:49 PM (IST)
ध्यान साधना कार्यक्रम कल
ध्यान साधना कार्यक्रम कल

जासं, रेवाड़ी: हमारा परिवार संस्था के तत्वावधान में ध्यान साधना सत्संग का कार्यक्रम का आयोजन 24 अक्टूबर को सुबह सात बजे पंजाबी धर्मशाला में किया जाएगा। संस्था के संयोजक दिनेश कपूर ने बताया कि प्रमुख समाजसेवी जगदीश सोनी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे। भिवानी विभाग के धर्मप्रचार प्रसार प्रमुख नरेंद्र जोशी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। वहीं गोकल गेट ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान विपिन अग्रवाल और समाजसेवी हेमराज आहूजा का विशेष रूप से अभिनंदन किया जाएगा। प्रो. अनिरूद्ध यादव सभी का स्वागत करेंगे। संस्था के सह संयोजक परवीन ठाकुर भक्ति गीतों पर नृत्यम का अभ्यास कराएंगे। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्रधान अरूण गुप्ता, किशोरी नंदवानी, परवीन गुप्ता, शशी जुनेजा, मधु गुप्ता, निशा सीकरी को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

निबंध प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन पर दी बधाई

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: न्यू ईरा व‌र्ल्ड स्कूल के विद्यार्थियों ने जिला स्तरीय विज्ञान निबंध प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन किया है। विद्यालय की छात्रा बरखा यादव ने निबंध प्रतियोगिता में 95 अंक प्राप्त कर अभिभावकों और विद्यालय का नाम रोशन किया। छात्रा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने अभिभावकों और शिक्षकों को दिया है। स्कूल के निदेशक संजय सैनी ने छात्रा को बधाई देते हुए ऐसे ही विद्यालय का नाम रोशन करने के लिए प्रोत्साहित किया। वहीं प्रधानाचार्य प्रोमिला शर्मा ने छात्रा का हौसला बढ़ाते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

लैंगिक असमानता पर छात्रों ने रखे विचार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गढ़ी बोलनी रोड स्थित आरपीएस इंटरनेशनल विद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में कक्षा छठी से आठवीं तक के बच्चों ने लैंगिक भेदभाव मिटाने को लेकर विचार व्यक्त किए। इसमें जहां एक बच्चे के जन्म से लेकर जीवन पर्यंत होने वाले भेदभाव को बच्चों ने अत्यंत सरल उदाहरण बचपन में खेले जाने वाले खिलौने गुड़िया आदि के माध्यम से अपने विचार रखे। साथ ही यह भी विचार रखा कि यह भेदभाव तभी खत्म होते दिखेंगे, जब हम नवरात्र काल ही नहीं अपितु प्रतिदिन प्रयास कर अपने मन मस्तिष्क से लड़कियों, महिलाओं को सभी स्तर पर वरीयता दी जाए। प्राचार्य प्रीति लांबा ने विद्यार्थियों के इस प्रयास की सराहना की।

chat bot
आपका साथी