विद्यार्थियों को रोजगार और राष्ट्रीय एकता के बताए महत्व

कंवाली स्थित श्रीकृष्ण राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) और प्लेसमेंट सेल के संयुक्त तत्वावधान में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:55 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 06:27 PM (IST)
विद्यार्थियों को रोजगार और राष्ट्रीय एकता के बताए महत्व
विद्यार्थियों को रोजगार और राष्ट्रीय एकता के बताए महत्व

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कंवाली स्थित श्रीकृष्ण राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) और प्लेसमेंट सेल के संयुक्त तत्वावधान में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों को रोजगार से लेकर राष्ट्रीय एकता एवं राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान दिया गया।

प्राचार्य डा. राकेश भारती की अध्यक्षता और एनसीसी अधिकारी व ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट सेल के संयोजक असिस्टेंट प्रोफेसर डा. विकास राव के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में नवीन यादव, राष्ट्रीय बैडमिटन खिलाड़ी और फिटनेस विशेषज्ञ गौरव यादव, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेंट यतेंद्र सिंह, राजनीतिक विशेषज्ञ महेश कुमार, भारतीय सेना के फिजिकल इंस्ट्रक्टर सुभाषचंद ने अतिथियों के रूप में अपने अनुभव सांझा किए। नवीन कुमार ने कहा कि विद्यार्थियों को रोजगार के लिए वर्तमान की बजाय भविष्य में अवसरों की खोज करनी चाहिए। आने वाले समय में रेवाड़ी-नारनौल लाजिस्टिक हब बनने जा रहा है जिससे रोजगार के बहुत अवसर पैदा होंगे। वियना में भारत का विश्व खेल स्पर्धा में प्रतिनिधित्व कर चुके गौरव यादव ने कहा कि युवाओं को जीवन में कम से कम एक खेल का चुनाव जरूर करना चाहिए। फिटनेस को जीवन जीने के तरीके में शामिल किया जाना चाहिए। अन्य वक्ताओं ने राष्ट्रीय सुरक्षा एवं राष्ट्रीय एकता पर व्याख्यान दिए। प्राचार्य डा. राकेश भारती ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम विद्यार्थियों में आत्मविश्वास का संचार तो करते ही हैं साथ ही राष्ट्र के प्रति एक जिम्मेदार नागरिक भी बनाते हैं। इसलिए ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए। कार्यक्रम में कालेज अधीक्षक सुमित्रा देवी, असिस्टेंट प्रोफेसर डा. वीरपाल यादव, डा. संगीता यादव, डा. सीमा, डा. आभा, डा. पूनम यादव, गीता कुमारी, संदीप कुमार, पिकी यादव, डा. शीखा, संजय कुमार, योगेश देवी सहित समस्त स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी