दो यात्रियों से चोरी किए सोने के जेवरात व नकदी, आरोपित दबोचा

अहमदाबाद-दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस सफर कर रही एक महिला से रेवाड़ी स्टेशन के निकट दो लाख रुपये से अधिक के जेवरात व नकदी चोरी हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:07 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:07 PM (IST)
दो यात्रियों से चोरी किए सोने के जेवरात व नकदी, आरोपित दबोचा
दो यात्रियों से चोरी किए सोने के जेवरात व नकदी, आरोपित दबोचा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: अहमदाबाद-दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस सफर कर रही एक महिला से रेवाड़ी स्टेशन के निकट दो लाख रुपये से अधिक के जेवरात व नकदी चोरी हो गए। दूसरी ओर एक अन्य यात्री का बैग चोरी कर ले गया। बैग में लैपटाप व नकदी थी। रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस ने संयुक्त अभियान चला कर चोरी करने वाले आरोपित को दबोच लिया। गिरफ्तार किया गया आरोपित रोहतक के शास्त्री नगर निवासी नवीन है। चोरी करने के बाद आरोपित टायलेट में छिप कर बैठ गया था।

पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद के सहजानंद निवासी सुचिता गुप्ता आश्रम एक्सप्रेस में बृहस्पतिवार को दिल्ली आ रही थी। उन्होंने अपने हैंडबैग सीट पर रखा हुआ था। ट्रेन रेवाड़ी स्टेशन के निकट पहुंची तो एक युवक उनके हैंड बैग से छोटा पर्स चोरी कर चलती ट्रेन से नीचे कूद गया। पर्स में सोने व हीरे के कंगन, 12 हजार 880 रुपये व 190 यूएस डालर थे। उन्होंने चोरी की सूचना आरपीएफ व जीआरपी को दी।

दूसरी ओर अहमदाबाद के प्रहलाद नगर निवासी सिद्धार्थ भी बृहस्पतिवार को आश्रम एक्सप्रेस से दिल्ली आ रहे थे। बावल स्टेशन के निकट उनका बैग चोरी हो गया। बैग में एक लैपटाप व 24 हजार रुपये की नकदी थी। उन्होंने सीट के पास घूम रहे युवक पर चोरी करने का संदेह जताते हुए पुलिस को सूचना दी।

टायलेट में छिपा था आरोपित

एक ही ट्रेन में दो यात्रियों से चोरी की सूचना पर आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त रूप से आरोपित की तलाश शुरू की। ड्यूटी आफिसर आरपीएफ सब-इंस्पेक्टर निशिकांत तिवारी व जीआरपी ने एसी कोचों की सघन जांच शुरू की। आरोपित नवीन को सेकेंड एसी कोच के शौचालय से काबू कर लिया। आरोपित एक कोच से नीचे कूदने के बाद दूसरे कोच में वापस चढ़ गया था। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से महिला चोरी किए गए कंगन, 14 हजार रुपये व 190 डालर और सिद्धार्थ से चोरी किए गए 24 हजार रुपये बरामद कर लिए। जीआरपी रेवाड़ी ने आरोपित के खिलाफ चोरी के दो मुकदमें दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी