सरकारी विभागों व औद्योगिक इकाइयों में प्रशिक्षु लगाने का लक्ष्य करें पूरा

एसडीएम रविद्र यादव ने कहा कि राज्य सरकार की योजना के अनुसार जिले में आइटीआइ पास छात्रों को विभिन्न सरकारी विभागों और औद्योगिक इकाइयों में प्रशिक्षु लगाया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM (IST)
सरकारी विभागों व औद्योगिक इकाइयों में प्रशिक्षु लगाने का लक्ष्य करें पूरा
सरकारी विभागों व औद्योगिक इकाइयों में प्रशिक्षु लगाने का लक्ष्य करें पूरा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: एसडीएम रविद्र यादव ने कहा कि राज्य सरकार की योजना के अनुसार जिले में आइटीआइ पास छात्रों को विभिन्न सरकारी विभागों और औद्योगिक इकाइयों में प्रशिक्षु लगाया जाए। इसके लिए सभी विभागों और औद्योगिक इकाइयों के अधिकारी पोर्टल पर प्रशिक्षुओं की रिक्तियां भी अपडेट करें ताकि सरकार की हिदायतों के अनुसार प्रशिक्षु लगाने का कार्य पूरा किया जा सके।

एसडीएम रविद्र यादव ने बृहस्पतिवार को जिला सचिवालय सभागार में इस संबंध में विभिन्न विभागों व औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि सभी विभाग और कंपनियां प्रतिशतता के आधार पर प्रशिक्षुओं को रखें। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर प्रशिक्षुओं को आवेदन करना है इसलिए पहले सभी विभाग पोर्टल पर अपनी रिक्तियां दर्शाएं। अगर पोर्टल के संबंध में कोई तकनीकी दिक्कत है तो आइटीआइ रेवाड़ी में संपर्क करें। सभी विभागों व औद्योगिक इकाइयों को अपने कुल पदों के 2.5 से 10 प्रतिशत तक प्रशिक्षु रखने हैं। सरकार द्वारा यह बहुत ही अच्छी योजना चलाई गई है इससे एक तरफ जहां विद्यार्थियों को कोर्स करने के बाद प्रैक्टिकल करने को मिलता है, वहीं औद्योगिक इकाइयों को भी इन प्रशिक्षुओं से काफी सहायता मिलती है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को समय पर रोजगार उपलब्ध होगा तो वह अपने परिवार को खुशहाल बनाने के साथ-साथ सही मार्ग पर चलेंगे।

मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण की बैठक 27 को

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 के संबंध में 27 अक्टूबर को सुबह 11 बजे जिला सचिवालय सभागार में उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यशेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन होगा। नगराधीश एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी रोहित कुमार ने जानकारी देते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बैठक में निर्धारित समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी